टेक्नोलॉजी: सुंदर पिचाई अगले सप्ताह एपिक गेम्स बनाम गूगल मामले में देंगे गवाही

सुंदर पिचाई अगले सप्ताह एपिक गेम्स बनाम गूगल मामले में देंगे गवाही
  • अल्फाबेट और गूगल के सीईओ हैं सुंदर
  • एपिक बनाम गूगल ट्रायल इस सप्ताह सोमवार को शुरू हुआ
  • गूगल ने अपने प्‍ले स्टोर के माध्यम से ऐप्स के लेनदेन पर 30 प्रतिशत की कटौती का बचाव किया है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के अगले हफ्ते अमेरिकी अदालत में गूगल के खिलाफ एपिक गेम्स के मुकदमे में गवाही देने की संभावना है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, फोर्टनाइट गेम डेवलपर मंगलवार को पिचाई को गवाह के रूप में बुलाना चाहता है। उसका आरोप है कि गूगल प्‍ले एक गैरकानूनी एकाधिकार है।

रिपोर्ट में कहा गया है, "अदालती दस्तावेजों में, गूगल ने मंगलवार को अदालत कक्ष में एक मंच का उपयोग करने का अनुरोध किया, इससे पता चलता है कि पिचाई वास्तव में गवाही देने के लिए उपस्थित हो सकते हैं।"

गूगल द्वारा फोर्टनाइट को प्ले स्टोर से हटाने के बाद मुकदमा दायर किया गया है।

एपिक तर्क दे रहा है कि एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन के लिए गूगल प्‍ले स्‍टोर पर गूगल का एकाधिकार नियंत्रण राज्य और संघीय दोनों अविश्वास कानूनों का उल्लंघन करता है।

इस बीच, टेक दिग्गज ने अदालत को बताया कि गूगल ने अपने लोकप्रिय गेम फोर्टनाइट को गूगल प्‍ले स्टोर पर लॉन्च करने के लिए गेम डेवलपर एपिक गेम्स को 147 मिलियन डॉलर की डील की पेशकश की।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल में प्ले पार्टनरशिप की उपाध्यक्ष पूर्णिमा कोचिकर ने अपनी गवाही में कहा कि सौदे को मंजूरी दे दी गई थी और एपिक को प्रस्तुत किया गया था, लेकिन स्वीकार नहीं किया गया।

इस सौदे में एपिक को "वृद्धिशील फंडिंग" (2021 में समाप्त) की तीन साल की अवधि में पैसा वितरित किया जाएगा।

सौदे को सही ठहराते हुए एक दस्तावेज़ में, गूगल ने लिखा है कि "फ़ोर्टनाइट की अनुपस्थिति के परिणामस्वरूप प्ले के साथ 130 मिलियन डॉलर (250 मिलियन डॉलर तक) का प्रत्यक्ष राजस्व नुकसान हो सकता है" और संभावित राजस्व पर 550 मिलियन डॉलर (3.6 बिलियन तक डॉलर) का डाउनस्ट्रीम प्रभाव पड़ सकता है। अन्य डेवलपर्स को व्यापक संक्रमण होने पर नुकसान।”

एपिक बनाम गूगल ट्रायल इस सप्ताह सोमवार को शुरू हुआ। गूगल ने अपने प्‍ले स्टोर के माध्यम से ऐप्स के लेनदेन पर 30 प्रतिशत की कटौती का बचाव किया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Nov 2023 4:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story