तपती धूप में नींबू सोडा बेचता है यह 80 साल का बुजुर्ग, मजबूरी सुनकर हो जाएंगे भावुक

तपती धूप में नींबू सोडा बेचता है यह 80 साल का बुजुर्ग, मजबूरी सुनकर हो जाएंगे भावुक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन तरह-तरह के वीडियो वायरल होते रहते। इनमें से कुछ ऐसे होते हैं, जो हंसाते, कुछ भावुक भी करते हैं लेकिन बहुत से ऐसे भी होते हैं, जो जीवन में कुछ करने के लिए प्रेरित करते है। ऐसा ही अब एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जो भावुक होने पर मजबूर तो कर ही रहा है और साथ ही जीवन में कभी हाथ न फैलाकर, खुद मेहनत से कमाई कर अपनी जरूरतों को पूरा करने की प्रेरणा भी दे रहा है।

यह वीडियो अमृतसर का है, जहां सिख समाज का एक बुजुर्ग व्यक्ति तपती धूप में नींबू सोडा बेचता हुआ नजर आ रहा है।

80 साल की उम्र में भी कर रहा काम

दरअसल, यह बुजुर्ग शख्स अपना पेट भरने के लिए नींबू सोडा बेचता है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को ट्विटर यूजर हतिंदर सिंह @Hatindersinghr3 नाम के हैंडल से शेयर किया है। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास ठेले पर सोडा बेचने वाले बुजुर्ग का कहना है कि, उनकी उम्र 80 साल है। वह पिछले 25 साल से नींबू सोडा बेचने का काम कर रहे हैं।

बुजुर्ग ने आगे बताया कि उनको अपना पेट भरने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। क्योंकि उनका कोई बेटा नहीं है। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि मुझे ईमानदीरी से मेहनत करके खाना पंसद है। दुनिया में कई लोग ऐसे भी है जो सक्षम होने के बावजूद भी भीख मांग कर खाते हैं।

कड़ी मेहनत को सलाम

सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने वाले हतिंदर सिंह ने लिखा है कि, 80 साल के बुजुर्ग न तो ठीक से देख सकते हैं, न ही अच्छे से सुन पाते हैं और उनके घुटने भी सही से काम नहीं करते हैं। लेकिन इसके बाद भी वह पूरे दिन चिलचिलाती धूप में सोडा बेचते हैं। उनकी इस कड़ी मेहनत को कई लोग सलाम कर रहे हैं।

लोग हो रहे है भावुक

हजारों लोग इस वीडियो के देख चुके है और सैकड़ों की संख्या में लोग इसे लाइक भी कर चुके हैं। कुछ लोग वीडियो को देखकर भावुक भी हो रहे हैं। लेकिन वहीं कई लोग बुजुर्ग शख्स की मुस्कान और कडी मेहनत की तारीफ भी कर रहे हैं।

Created On :   20 May 2023 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story