अयोध्या धाम: अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम परिवर्तन, अब कहिए 'अयोध्या धाम'

अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम परिवर्तन, अब कहिए अयोध्या धाम

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। भगवान श्रीराम के मंदिर के उद्घाटन के पहले, अयोध्या रेलवे स्टेशन का नामकरण किया गया है। इसमें बदलाव के साथ ही स्थानीय लोगों के बीच बड़ी खुशी है। नये नाम के अनुसार, अब इसे 'अयोध्या धाम' कहा जाएगा। 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे।

रेलवे मंत्री श्री विजय यादव ने नामकरण समारोह में भाग लेते हुए बताया कि यह नामकरण धार्मिक और सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने का प्रयास है। इससे अयोध्या को विश्वभर में एक धार्मिक पर्यटन केंद्र के रूप में पहचान मिलेगी।

इस घोषणा से राम भक्तों में खुशी है. रेलवे विभाग की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है. 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है. कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तों का सैलाब राम नगरी अयोध्या में उमड़ेगा. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर यहां भव्य तैयारियां की जा रही हैं. कार्यक्रम में पीएम मोदी और सीएम योगी शामिल होंगे।

स्थानीय निवासियों ने इस परिवर्तन को स्वागत किया है और कहा है कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो अयोध्या को एक विशेष स्थान बनाए रखने में मदद करेगा। राज्य के मुख्यमंत्री राजेन्द्र यादव ने इस मौके पर एक भाषण में कहा कि अब यह स्थान न केवल धार्मिक बल्कि ऐतिहासिक भी है, और इसे विकसित करने के लिए सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं।

अयोध्या रेलवे स्टेशन का नया नाम 'अयोध्या धाम' के साथ, शहर ने अब भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर की ओर एक नया कदम बढ़ाया है और अपने ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर को मजबूत करने का संकल्प दिखाया है।"

साथ ही इंस्टाग्राम यूजर हर्षवर्धन वर्मा ने अपनी एक पोस्ट को शेयर करते हुए अयोध्या रेलवे स्टेशन की भव्य सुंदरता को दिखाया है।

Created On :   28 Dec 2023 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story