ऑनलाइन शॉपिंग में धोखाधड़ी: फ्लिपकार्ट से युवक ने मंगाई थी 1 लाख रुपये की SONY TV, बॉक्स खुलने पर कस्टमर हुआ हैरान

फ्लिपकार्ट से युवक ने मंगाई थी 1 लाख रुपये की SONY TV,  बॉक्स खुलने पर कस्टमर हुआ हैरान
फ्लिपकार्ट से युवक ने मंगाई थी 1 लाख रुपये की SONY TV

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में लोग नवरात्र के बाद दिवाली की तैयारियों में जुट गए हैं। इसके लिए लोग ऑनलाइन शॉपिग के जरिए समान मंगाकर दिवाली में अपनी छोटी-छोटी खुशियों को जुटाने में लग गए हैं। हर साल की तरह इस साल भी फेस्टिव सीजन के दौरान फ्लीपकार्ट और आमेजन जैसी कंपनियां सामनों में काफी छूट दे रही है। इस बीच कुछ लोग को ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान फ्रॉड का भी सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें आर्यन नाम के एक शख्स ने सोनी कंपनी की टीवी मंगवाया था। टीवी डिलीवर होने के बाद बॉक्स में जो निकला वह देख कर शख्स की आंखे फटी की फटी रह गई।

सोनी को थॉमसन ने किया रिप्लेस

दरअसल, इस फेस्टिव सीजन के दौरान आर्यन नाम के एक शख्स ने सोनी ब्रांड का एक टीवी फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया था। जिसकी कीमत 1 लाख रुपए है। इसी महीने 10 अक्टूबर को फ्लिपकार्ट ने इस टीवी को आर्यन के दिए गए हुए पते पर डिलीवर किया। जिसके बाद ग्राहक ने इंस्टॉलेशन के लिए अनबॉक्सिंग की तो उसके होश उड़ गए। आर्यन ने देखा कि फ्लिपकार्ट ने बॉक्स में सोनी की जगह थॉमसन की टीवी भेजा है। इसके अलावा बॉक्स में रिमोट और स्टैंड तो मिला, लेकिन बाकी एक्सेसरीज गायब थी।

आर्यन ने सोशल मीडिया पर मांगी मदद

इस फ्रॉड मामले में युवक ने फ्लिपकार्ट कंपनी पर आरोप लगाया कि उन्होंने रिटर्न रिक्वेस्ट भेजी। इधर, अक्टूबर का महीना खत्म होने वाला है, लेकिन शख्स को ई-कॉमर्स कंपनी वेबसाइट की ओर से कोई मदद नहीं मिली है। साथ ही, कंपनी ने टीवी को बिना रिटर्न किए, इश्शू रिसॉल्व बताकर मामलें को रफा- दफा कर दिया है। जब आर्यन को कंपनी की तरफ से कोई सहायता नहीं मिली तो उसने फ्लिपकार्ट की ओर से हुए धोखाधड़ी के बारें में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट शेयर कर मदद मांगी। जिसके बाद लोग आर्यन को तरह तरह के मशवरे देते हुए नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट को लगभग 24 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।


Created On :   28 Oct 2023 3:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story