Fortuner और Endeavour को पटखनी देने आ रही Mahindra XUV 700

Fortuner और Endeavour को पटखनी देने आ रही Mahindra XUV 700

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-13 05:42 GMT
Fortuner और Endeavour को पटखनी देने आ रही Mahindra XUV 700

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra इंडियन मार्केट के लिए एक बिलकुल नयी लक्जरी SUV लाने जा रही है। ये कार लेटेस्ट Ssangyong Rexton पर आधारित होगी। कंपनी इस SUV को Mahindra के बैज के साथ इंडिया में लॉन्च करेगी। हो सकता है कि Toyota Fortuner और Ford Endeavour को टक्कर देने वाली इस नयी एसयूवी का नाम XUV700 हो। ये कार इंडिया में Mahindra के लाइन अप में सबसे ऊपर होगी लेकिन ये तय है कि ये Fortuner से काफी कम दाम पर लॉन्च होगी।

 

 

उम्मीद है कि इस कार की कीमत करीब 22 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। यदि कीमत यही रही तो ये Fortuner से लगभग 4 लाख रुपये सस्ती होगी। Mahindra इस एसयूवी को इस साल के आने वाले महीनों में लॉन्च कर सकती है और Auto Expo को शायद जनता की प्रतिक्रिया के लिए और गाड़ी को सुर्ख़ियों में लाने के लिए इस्तेमाल किया जायेगा।  XUV700 लैडर चेसी का इस्तेमाल करेगी और ये 7-सीटर होगी। इसमें 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा होगा जो 189 बीएचपी और 420 एनएम का आउटपुट देगा। इसके रियर व्हील ड्राइव और 4-व्हील ड्राइव दोनों ही संस्करणों में आने की उम्मीद है। एसयूवी में मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी होगा।

 

 

हो सकता है ये Rexton जैसे ही डाईमेंशन के साथ आये, जो कि 4.85 मीटर लंबी, 1.92 मीटर चौड़ी, 1.8 मीटर ऊंची, और 2.86 मीटर के व्हीलबेस है। वहीं सेफ्टी फीचर्स और कम्फर्ट के मामले में ये Mahindra द्वारा बनाई गयी अब तक की सबसे ज्यादा लक्जरी एसयूवी हो सकती है। इंटीरियर में डैशबोर्ड हेडलाइनर के साथ लेदर सीटिंग और डोर ट्रिम  जैसे लक्जरी फीचर होंगे।  वहीं सेंचर कंसोल में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा। पीछे की सवारी के लिए अलग AV स्क्रीन, एसी वेंट और आर्म रेस्ट भी हो सकते हैं। वहीं एयरबैग, ABS, EBD, ट्रैक्शन कंट्रोल, ESP, हिल होल्ड असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी उपस्थित हो सकते हैं जो इस एसयूवी को सेफ्टी के मामले में भी काफी आगे ले जायेगा।

Similar News