एलन मस्क की बात से आनंद महिंद्रा सहमत, कार प्रोडक्शन है कठिन

सहमति एलन मस्क की बात से आनंद महिंद्रा सहमत, कार प्रोडक्शन है कठिन

IANS News
Update: 2021-09-08 14:30 GMT
एलन मस्क की बात से आनंद महिंद्रा सहमत, कार प्रोडक्शन है कठिन
हाईलाइट
  • सकारात्मक नकदी प्रवाह के साथ उत्पादन बेहद कठिन है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से सहमति जताई है कि मोटर वाहन उत्पादन एक कठिन काम है और सकारात्मक नकदी प्रवाह पैदा करना और भी कठिन है। मस्क को जवाब देते हुए महिंद्रा ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, आपने कहा, एलन मस्क और हम दशकों से ऐसा कर रहे हैं। अभी भी पसीना आ रहा है।

अपनी कंपनी डायसन की इलेक्ट्रिक कार बनाने के असफल प्रयास के बारे में जेम्स डायसन की नई किताब से संबंधित एक कहानी के जवाब में, मस्क ने टिप्पणी की कि कार का उत्पादन एक कठिन काम है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, उत्पादन कठिन है। सकारात्मक नकदी प्रवाह के साथ उत्पादन बेहद कठिन है। उन्होंने कहा, बड़े मौजूदा कार निर्माता अपनी कारों को कम से शून्य वास्तविक मार्जिन पर बेचते हैं। उनका अधिकांश लाभ अपने बेड़े में प्रतिस्थापन भागों को बेच रहा है, जिनमें से 70 प्रतिशत से 80 प्रतिशत पिछली वारंटी हैं।

फास्ट कंपनी के अनुसार, अपनी नई पुस्तक के एक अंश में, डायसन ने कई ट्विस्ट और टर्न साझा किए हैं, जो हाई-एंड एन526 इवी को बाजार में लाने के उनकी कंपनी के अंतत: असफल प्रयास में चले गए। इस बीच, टेस्ला के भारतीय बाजार में जल्द ही कारों को लॉन्च करने की उम्मीद है क्योंकि इसके चार मॉडलों को होमोलॉगेशन के लिए मंजूरी मिल गई है जैसा कि सरकार के वाहन सेवा पोर्टल पर देखा गया है।

टेस्ला क्लब इंडिया ने हाल ही में ट्वीट किया, टेस्ला ने होमोलॉगेशन पूरा कर लिया है और भारत में अपने चार वाहन वेरिएंट के लिए मंजूरी प्राप्त कर ली है। कई मीडिया रिपोटरें के अनुसार, मॉडल 3, मॉडल वाई को भारत के लिए पहली टेस्ला पेशकश होने का अनुमान है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News