आयरन मैन के 'कवच' में आएगी Bajaj Dominar!

आयरन मैन के 'कवच' में आएगी Bajaj Dominar!

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-07 05:23 GMT
आयरन मैन के 'कवच' में आएगी Bajaj Dominar!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्या आपको आयरन मैन या अवेंजर जैसी हॉलीवुड फिल्में पसंद हैं।  बजाज की नई नवेली डॉमिनार को देखते ही आप समझ जाएंगे कि नई डॉमिनार का रंग आयरन मैन के कवच के रंग से मिलता है। बजाज की सबसे महंगी बाइक में मार्वल के आयरन मैन की झलक होगी। कंपनी जल्द ही अपनी नई डॉमिवोर को लाल और सुनहरे रंग के बेहतरीन कॉम्बीनेशन में लॉन्च करने वाली है। ये कलर कॉम्बिनेशन आयरन मैन के कवच पर बहुत अच्छा लगता है, लेकिन बजाज की डॉमिनार पर इस कॉबिनेशन का क्या असर होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

सुनने में आया है कि बजाज डॉमिनार को कई और कलर कॉम्बिनेशन में लॉन्च कर सकती है जिनमें गोल्डन व्हील्स के साथ ब्ल्यू कलर और गोल्डन व्हील्स के साथ ब्लैक कलर शामिल है। माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च करेगी और इसके साथ ही 2018 का आगाज भी कंपनी कर सकती है। फिलहाल बजाज ऑटो ने अपनी फ्लैगशिप मोटरसाइकल डॉमिनार में एलईडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, विकल्प के तौर पर एबीएस और एलईडी हैडलैंप्स दिए हैं। हमारा मानना है कि डुअल-टोन कलर स्कीम में बाइक की कीमत को कंपनी कुछ 5,000 रुपए के आसपास बढ़ाकर लॉन्च कर सकती है। बता दें कि डॉमिनार फिलहाल चार कलर्स - मैट ब्लैक, मून व्हाइट, मिडनाइट ब्लू और ट्विलाइट प्लम में उपलब्ध है।



ये भी पढ़ें-10 जनवरी को लॉन्च होंगी Bajaj की दो नई Discover, जानें कीमत और फीचर्स

बजाज ऑटो ने इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और 2018 डॉमिनार भी 373.2cc इंजन में लॉन्च की जाएगी। यह सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन 34.5 bhp पावर और 35 Nm टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया है और साथ ही स्लिपर असिस्ट क्लच भी दिया गया है। इस बाइक के पुर्जे KTM 390 ड्यूक से लिए गए हैं।

Similar News