Datsun पार किया भारत में 1 लाख कारें बनाने का आंकड़ा, जानें किस कार की है सबसे ज्यादा डिमांड

Datsun पार किया भारत में 1 लाख कारें बनाने का आंकड़ा, जानें किस कार की है सबसे ज्यादा डिमांड

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-11 03:30 GMT
Datsun पार किया भारत में 1 लाख कारें बनाने का आंकड़ा, जानें किस कार की है सबसे ज्यादा डिमांड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Datsun (डैट्सन) ने भारत में एंट्री 2012 में की थी और इन 5 सालों में कंपनी ने 1 लाख करें देश में बेची हैं। कंपनी ने 1,00,000वीं कार चेन्नई के निसान प्लांट से भेजी। डैट्सन की सबसे पॉपुलर कार रेडीगो 1.0-लीटर का इस बिक्री में सबसे बड़ा योगदान है और कंपनी की यह सबसे ज्यादा सफल कार भी है। डैट्सन की 1,00,000वीं कार निसान इंडिया के एमडी जेरोमे सायगॉट और रेनो निसान ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और एमडी कॉलिन मैकडोनल्ड की मौजूदगी में प्लांट से बाहर भेजी गई।

डैट्सन की सबसे पॉपुलर कार रेडीगो 1.0-लीटर का इस बिक्री में सबसे बड़ा योगदान है


निसान इंडिया के एमडी जेरोमे सायगॉट ने कहा कि "कंपनी ने 1 लाख कारें बेचने का आंकड़ा छू लिया है जो हमारे ब्रांड के प्रति लोगों के विश्वास को दिखाता है। इसके साथ ही हमारे प्रोडक्ट भी पैसा वसूल होते हैं। " 2012 के बाद डैट्सन ने भारत में गो, गो प्लस और रेडीगो लॉन्च की हैं। कंपनी की मानें तो निसान की कुल बिक्री का 50 प्रतिशत से भी ज्यादा हिस्सा सिर्फ डैट्सन से आता है।

ये भी पढ़ें : Mahindra जल्द लॉन्च करेगी TUV 300 का 9 सीटर मॉडल, जानें कैसा होगा इंजन

डैट्सन की सबसे पॉपुलर कार रेडीगो 1.0-लीटर

ये भी पढ़ें : Mercedes ने इंडिया में लॉन्च की 2 नई लग्जरी AMG कारें, ₹ 75.20 लाख है शुरुआती कीमत
सायगॉट ने कहा कि मैं पूरी डैट्सन टीम की तरफ से सभी ग्राहकों और डलर पार्टनर का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने ब्रांड के प्रति अपना विश्वास बनाए रखा है। बता दें कि डैट्सन रेडीगो युकान फिलॉसफी पर आधारित टॉल बॉय स्टाइल की कार है। 2016 में लॉन्च के बाद कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट्स - रेडीगो स्पोर्ट, रेडीगो 1.0-लीटर और 1.0-लीटर गोल्ड एडिशन उपलब्ध कराया है।

2012 के बाद डैट्सन ने भारत में गो, गो प्लस और रेडीगो लॉन्च की हैं

Similar News