हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, कंपनी ने कहा पावर सॉकेट में हुआ शॉर्ट सर्किट

घटना हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, कंपनी ने कहा पावर सॉकेट में हुआ शॉर्ट सर्किट

IANS News
Update: 2022-05-27 10:01 GMT
हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, कंपनी ने कहा पावर सॉकेट में हुआ शॉर्ट सर्किट
हाईलाइट
  • हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग
  • कंपनी ने कहा पावर सॉकेट में हुआ शॉर्ट सर्किट

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा में एक हीरो फोटॉन इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के दौरान कथित तौर पर आग लग गई और इस घटना से स्कूटर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना की सूचना सबसे पहले बुधवार को दी गई थी और इसका कारण पावर सॉकेट में शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है, जहां से इलेक्ट्रिक स्कूटर को रात भर चार्ज किया जा रहा था।

कंपनी ने एक बयान में कहा, संपर्क करने पर, ग्राहक ने बताया कि उसने असामान्य क्रैकिंग की आवाजें सुनीं और पाया कि ई-स्कूटर से सटे घर के इलेक्ट्रिक स्विचबोर्ड से धुंआ आ रहा था और चिंगारियां लगातार फर्श पर गिर रही थीं और पास में पेंट की एक कैन पड़ी थी।

इसमें कहा गया, जब तक वह मेन स्विच ऑफ करता और वापस लौटने की कोशिश करता और आग बुझाता, तब तक यह बुरी तरह से फैल गई और स्कूटर का पिछला हिस्सा और कुछ घरेलू सामान जल गया। कंपनी ने कथित तौर पर उल्लेख किया कि उसकी तकनीकी टीम ने बाद में मौके का दौरा किया और स्कूटर के पिछले हिस्से का विश्लेषण किया जो जल गया था।

कंपनी ने कहा, आग का सबसे संभावित कारण एसी फेस और अर्थ वायर के एक दूसरे के संपर्क में आने की वजह था (जिसके कारण) शॉर्ट सर्ट हुआ। कंपनी ने आगे कहा, हमने ग्राहक को जले हुए पुजरें को लागत के आधार पर बदलने और सड़क की योग्यता के लिए उसके नवीनीकृत स्कूटर का पूरी तरह से परीक्षण करने में भी मदद की पेशकश की है।

हीरो इलेक्ट्रिक भारत के अग्रणी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माताओं में से एक है, जो ग्राहकों की विविध श्रेणी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की विविध रेंज बेच रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News