अब Hyundai की हर कार में लगा होगा डस्टबिन

अब Hyundai की हर कार में लगा होगा डस्टबिन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-19 05:27 GMT
अब Hyundai की हर कार में लगा होगा डस्टबिन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। March 2018 से Hyundai India पहली कार निर्माता कंपनी होगी जो अपनी सभी कारों और SUV में डस्टबिन लगाकर देगी। हुंडई के द्वारा की गयी ये ‘Swachh Move’ पहल कस्टमर के डिमांड पर आधारित है। इस कदम के जरिये Hyundai सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को भी समर्थन देने की सोच रही है। दरअसल Hyundai ने एक सर्वे कराया था जिसके रिजल्ट इस बात को बताते हैं की 98 % कार खरीददार सफाई के बारे में सोचते हैं और 95 % अपने कार में पोर्टेबल डस्टबिन चाहते हैं। इस सर्वे के बाद Hyundai ने तय किया की मार्च 2018 से वो अपनी सभी कारों और SUVs पर पोर्टेबल डस्टबिन देगी। कंपनी अपने डीलरशिप के जरिये वो इन डस्टबिन को एक्सेसरी के तौर पर बेचेगी भी।

 

 

Hyundai India के ब्रांड एम्बेसडर शाहरुख खान ने Auto Expo 2018 में कार निर्माता के ‘Swachh Can’ डस्टबिन्स को लॉन्च किया और कहा कि वो हुंडई की सामाजिक तौर पर जरूरी पहल की प्रशंसा करते हैं। उन्होंने कहा कि ये हर इंसान के लिए जरूरी है। Swachh Can एक छोटी सी पहल है लेकिन काफी ताकतवर है। उन्होंने हर कार इस्तेमाल करने वाले से इसे इस्तेमाल करने की अपील की।

 

 

आफ्टर मार्केट पोर्टेबल डस्टबिन कुछ समय से उपलब्ध हैं लेकिन ये पहली बार है की इंडिया में कोई कार निर्माता इन्हें स्टैण्डर्ड के रूप में दे रहा है। आफ्टर मार्केट पोर्टेबल डस्टबिन महंगे नहीं होते। आप लगभग 200 रुपये में एक खरीद सकते हैं, ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon से ये आसानी से ऑर्डर की जा सकती है।

 

 

ऐसे डस्टबिन के इस्तेमाल से कार जरूर साफ रहेगी रहेगी क्योंकि तब कार के फ्लोर पर कागज के टुकड़े के अलावा बेकार चीजें नहीं गिरेंगी। और तो और, कार के अन्दर के लोग सड़क पर कचरा फेंकने से परहेज़ करेंगे, जिससे इंडिया भी साफ होगा। हम उम्मीद करते हैं की इंडिया में कार निर्माता Hyundai से सबक लें और ऐसे पोर्टेबल डस्टबिन अपनी कार के साथ भी देना शुरू कर दें। 

Similar News