जापान के रेनेसा भारत, वैश्विक बाजारों में चिप्स बनाने के लिए टाटा मोटर्स में शामिल हुए

साझेदारी की घोषणा जापान के रेनेसा भारत, वैश्विक बाजारों में चिप्स बनाने के लिए टाटा मोटर्स में शामिल हुए

IANS News
Update: 2022-06-29 10:01 GMT
जापान के रेनेसा भारत, वैश्विक बाजारों में चिप्स बनाने के लिए टाटा मोटर्स में शामिल हुए
हाईलाइट
  • जापान के रेनेसा भारत
  • वैश्विक बाजारों में चिप्स बनाने के लिए टाटा मोटर्स में शामिल हुए

डिजिटल डेस्क, टोक्या/नई दिल्ली। उन्नत सेमीकंडक्टर समाधानों के प्रमुख आपूर्तिकर्ता जापानी रेनेसास इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ने बुधवार को सेमीकंडक्टर समाधानों के डिजाइन, विकास और निर्माण के लिए टाटा मोटर्स और तेजस नेटवर्क्‍स लिमिटेड (एक टाटा समूह की कंपनी) के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। इसका उद्देश्य भारतीय और उभरते बाजारों के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम में नवाचार को बढ़ाना है।

रेनेसास अगली पीढ़ी के वायरलेस नेटवर्क समाधानों को लागू करने के लिए तेजस के साथ सहयोग करेगा, जिसमें 5जी के लिए रेडियो एक्सेस नेटवर्क (ओ-आरएएन) खोलने के लिए 4जी, 5जी से दूरसंचार नेटवर्क में उपयोग की जाने वाली रेडियो यूनिटस (आरयू) के लिए सेमीकंडक्टर समाधान का डिजाइन और विकास शामिल है।

इसके अतिरिक्त, रेनेसास और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड (टीसीएस) बेंगलुरु में एक संयुक्त नवाचार केंद्र स्थापित करेंगे। टाटा संस के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन ने कहा, हम ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स और वर्तमान और भविष्य के दूरसंचार नेटवर्क जैसे क्षेत्रों में रेनेसा के साथ सहयोग करने में काफी संभावनाएं देखते हैं। सहयोग भारत के साथ-साथ विश्व स्तर पर इन क्षेत्रों में हमारी उपस्थिति को तेज करेगा।

कंपनियों ने हाल ही में मार्च में रेनेसास और टाटा ग्रुप के टाटा एलेक्सी द्वारा संयुक्त रूप से स्थापित नेक्स्ट जेनरेशन के ईवी इनोवेशन सेंटर (एनईवीआईसी) की घोषणा की। वाहन के लिए नेतृत्व प्रदर्शन और मापनीयता को चलाने के लिए कंपनियां अगली पीढ़ी के ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स को विकसित करने में सहयोग करेंगी।

कंपनियों ने कहा कि उनका लक्ष्य शुरुआत में भारत के लिए प्रोडक्ट्स और समाधानों को पेश करना है और वैश्विक बाजारों में अपने पदचिह्न् का विस्तार करना है। रेनेसास के अध्यक्ष और सीईओ हिदेतोशी शिबाता ने कहा, यह साझेदारी दो उद्योग की अग्रणी कंपनियों को एक साथ लाती है, जिससे कई लाभ मिलते हैं।

उन्होंने कहा, रेनेसा और टाटा भारतीय और उभरते बाजारों के लिए उन्नत इलेक्ट्रॉनिक्स और इसके अनुप्रयोगों की बहुलता में प्रगति के त्वरण का समर्थन करेंगे, जो हम दोनों को निरंतर सफलता के मार्ग पर स्थापित करता है। बेंगलुरु में नियोजित इनोवेशन सेंटर रेनेसास के सेमीकंडक्टर सॉल्यूशंस और टीसीएस के उद्योग के अनुभव का लाभ उठाकर इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), इंफ्रास्ट्रक्च र, इंडस्ट्रियल और ऑटोमोटिव सेगमेंट के लिए व्यापक सिस्टम सॉल्यूशंस पर ध्यान केंद्रित करेगा।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News