बड़ी खामी के चलते Maruti Suzuki ने गुपचुप तरीके से रिकॉल की नई Dzire

बड़ी खामी के चलते Maruti Suzuki ने गुपचुप तरीके से रिकॉल की नई Dzire

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-11 03:31 GMT
बड़ी खामी के चलते Maruti Suzuki ने गुपचुप तरीके से रिकॉल की नई Dzire

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  बिक्री के कई रिकॉर्ड तोड़ रही मारुति सुजुकी की डिजायर कार में एक बड़ी खामी पाई गई है। इसके बाद कंपनी ने कार की 21 हजार से ज्यादा यूनिट्स को वापस मंगाने का फैसला किया है। कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर के जिन मॉडल्स में कमियां पाई गई हैं वह 23 फरवरी से 10 जुलाई के बीच बनाई गए थे। इनकी संख्या 21,494 है। मारुति सुजुकी ने बड़े ही गुपचुप तरीके से नई डिजायर कारों के पिछले पहिए में खराबी के चलते 21 हजार 494 कारें रिकाल की हैं। 

मारुति ने अपनी आॅफिशल वेबसाइट पर रिकॉल नोटिफिकेशन भी डाला है। कस्टमर्स वेबसाइट पर लॉग आॅन करते हुए भी चेक कर सकते हैं कि उनकी कार के पिछले पहिए में खराबी है या नहीं। इसमें ग्राहकों को अपना वीइकल रजिस्ट्रेशन नंबर वेबसाइट पर डालना होगा। 

आपको बता दें कि, मारुति सुजुकी डिजायर 2017 को भारत में मई 2017 में लॉन्च किया गया था। इस गाड़ी ने सेल्स के मामले में जबर्दस्त परफॉर्मेंस किया।  इतना ही नहीं, यह मारुति सुजुकी की सबसे पहले 1 लाख यूनिट बिक्री का रिकॉर्ड बनाने वाली कार है। कंपनी ने अक्टूबर तक 1 लाख से अधिक डिजायर बेच डालीं हैं। इसमें 1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके अलावा एक 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन वाला मॉडल भी आता है। कंपनी के मुताबिक कार का पेट्रोल इंजन 22 kmpl और डीजल इंजन 28.4 kmpl का माइलेज देता है।

दोनों ही इंजनों को 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है। इसके साथ ही इसके टॉप मॉडल में 5 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का भी विकल्प है। नई डिजायर की नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपए से शुरू होकर 9.44 लाख रुपए तक जाती है। सेफ्टी के लिहाज से इसमें ड्राइवर व यात्रियों के लिए एयरबैग्स, ABS, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, हैडलैंप बीम एडजस्टर जैसे फीचर्स हैं।

Similar News