टेस्टिंग के दौरान फिर स्पॉट हुई न्यू जनरेशन AUDI Q5, बिना केमुफ्लैग के दिखी कार

टेस्टिंग के दौरान फिर स्पॉट हुई न्यू जनरेशन AUDI Q5, बिना केमुफ्लैग के दिखी कार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-08 04:32 GMT
टेस्टिंग के दौरान फिर स्पॉट हुई न्यू जनरेशन AUDI Q5, बिना केमुफ्लैग के दिखी कार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। AUDI (ऑडी) ने भारत में एक बार फिर अपनी नई जनरेशन वाली Q5 टेस्टिंग के लिए सड़कों पर उतारी और उम्मीद की जा रही है कि यह इस कार को लेकर कंपनी की आखिरी टेस्टिंग है। इससे पहले भी यह कार कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हो चुकी है और वो भी बिना किसी केमुफ्लैग स्टीकर्स के। कुछ महीने पहले भी इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। भारत में ऑडी इस कार को 2018 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है और इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ जीएलई और बीएमडब्ल्यू एक्स3 जैसी कारों से होने वाला है।

ऑडी इंडिया ने क्यू5 को एमएलबी-ईवो प्लैटफॉर्म पर बनाया हैजिसे कंपनी ने ऑडी क्यू7 और नई ए4 जैसी कारों में भी इस्तेमाल किया है। पिछली क्यू5 के मुकाबले नई जनरेशन क्यू5 को आकार में काफी बड़ा बनाया गया है। कंपनी ने इस कार में एल्यूमीनियम का इस्तेमाल किया है जिससे इस कार का वज़न लगभग 90 किग्रा तक कम हो गया है। इंजन की बात करें तो कार में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड ऑयल बर्नर डीजल इंजन लगाया गया है। यह इंजन 174 बीएचपी पावर और 380 एनएम टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन में 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया गया है। कार के पेट्रोल वेरिएंट में भी 2-लीटर का टीएफएसआई इंजन लगाया गया है

स्टाइल और फीचर्स के मामले में भी कंपनी ने न्यू जनरेशन ऑडी क्यू5 में कोई कमी नहीं छोड़ी है। कार में बड़ी सिंगल फ्रेम क्रोम ग्रिल लगाई गई है और ऑडी सिग्नेचर मेट्रिक्स एलईडी हैडलैंप्स के साथ डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स कार को स्टाइलिश बनाते हैं। कार में मजबूत फ्रंट बंपर के साथ बड़े एयर इंटेक्स लगाए गए हैं। कार में नए अलॉय व्हील्स, बड़े एलईडी टेललैंप्स और रियर डिफ्यूज़र के साथ नए रियर बंपर लगाया गया है। कार के केबिन में ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, एंबिएंट लाइट, हैड-अप डिस्प्ले और ऑडी एमएमआई इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है।

Similar News