6 दिसंबर को लॉन्च होगी TVS की नई APACHE, बाइक में होगा BMW का 313 सीसी का इंजन

6 दिसंबर को लॉन्च होगी TVS की नई APACHE, बाइक में होगा BMW का 313 सीसी का इंजन

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-23 01:30 GMT
6 दिसंबर को लॉन्च होगी TVS की नई APACHE, बाइक में होगा BMW का 313 सीसी का इंजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। TVS भारत में जल्द ही अपनी नई अपाचे RR 310 लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस बाइक को 6 दिसंबर 2017 को लॉन्च करेगी। बाइक का आधिकारिक नाम भी TVS अपाचे RR 310 है और इसे सबसे पहले 2016 में हुए ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। ग्रेटर नोएडा में हुए इस ऑटो एक्सपो में अकूला नाम से इस कॉन्सेप्ट बाइक को शोकेस किया गया था जो BMW G 310 R पर आधारित है। TVS की ये बाइक BMW का इंजन और फ्रेम इस्तेमाल करने वाली है। हमने पहले ही आपको इस बाइक की काफी जानकारी दी है, बाइक में 313cc का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। जो 34 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

TVS ने बाइक को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया है जो इसे तेज रफ्तार देता है। बता दें कि इस बाइक के लॉन्च के साथ ही TVS बहुत सी चीज़ें पहली बार करने जा रही है। यह कंपनी की पहली 313cc बाइक है। कम दाम वाली प्रिमियम बाइक्स में शायद यह TVS की पहली बाइक है जिसमें बिल्कुल नये तरीके का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो बाकी बाइक्स में आड़ा लगाया जाता है। कंपनी ने इस बाइक को रोज़ाना इस्तेमाल के हिसाब से बनाया है जो KTM RC 200 और RC 390 से अलग है।

 

अपाचे RR 310 का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और कंपनी ने इस बाइक को बनाने में काफी वक्त भी लिया है। ऐसे में हमें उम्मीद है कि जब इस बाइक को चलाकर देखा जाएगा तब यह एक बेहतरीन और दमदार बाइक के रूप में उभरकर आएगी। भारत में TVS अपाचे RR 310 का मुकाबला KTM RC 390, बेनेली 302R और कावासाकी निन्जा 300 जैसी बाइक्स से होने वाला है। प्रतिद्वंदियों के मुकाबले में कंपनी की यह बाइक शायद सबसे कम पावर वाली हो सकती है। माना जा रहा है कि कॉम्पिटिशन में यह मोटरसाइकल काफी सस्ती होगी और यह भी हो सकता है कि इसकी कीमत बाकी बाइक्स के मुकाबले काफी कम हो।

Similar News