Volkswagen ने टीज की नई T-Cross की फोटो

Volkswagen ने टीज की नई T-Cross की फोटो

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-09 04:54 GMT
Volkswagen ने टीज की नई T-Cross की फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फोग्नवेगन ने 2019 में लॉन्च होने वाली T-CROSS की इमेज टीज की है। सबसे पहली बार इस कार को साल 2016 में हुए जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया था। दुनियाभर में SUV का क्रेज बढ़ रहा है, हर देश में दिनोंदिन SUV की मांग बढ़ रही है। ऐसे में फोक्सवेगन की T-CROSS का उत्पादन निश्चित था। हमारा मानना है कि कंपनी नई टी-क्रॉस का इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड प्रीमियर कर सकती है। तब तक कंपनी इस अपकमिंग SUV की पर्याप्त मात्रा में यूनिट्स तैयार कर लेगी ताकि वेटिंग पीरियड ज्यादा न हो।

 

 

फोक्सवेगन टी क्रॉस 4107 MM लंबी है जो शहरी और कच्चे रास्तों पर चलाने के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। टी क्रॉस को MQB प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। कार के अंदर काफी रूमस्पेस दिया गया है। कार की पिछली सीट को लंबाई के हिसाब से अडजस्ट करने की सुविधा भी दी गई है। अडजस्टमेंट की मदद से आप अपने घुटनों को सीधा कर सकते हैं, वहीं यदि लगेज ज्यादा होने पर भी उसे आसानी से रखा जा सके। फोक्सवेगन की ये कार काफी सुरक्षित कारों में से एक है। कार में बेहतरीन क्रैश प्रॉपर्टीज और बहुत से असिस्टेंस सिस्टम दिए हैं।

 

 

कंपनी ने इस कार में स्टैंडर्ड तौर पर लेन असिस्ट और ट्रैफिक मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है। कंपनी नई टी-क्रॉस में कई तरह के इंजन का इस्तेमल की सकती है जो रेन्ज 1.0-लीटर टबोचार्ज्ड इंजन और उच्च क्षमता वाले डीजल इंजन दिए जाएंगे। अनुमान है कि विकल्प के तौर पर टी-क्रॉस् के साथ 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया जा सकता है।  वैश्विक स्तर पर फोक्सवेगन ग्रुप की ये SUV फोक्सवेगन टिगुआं के नीचे की जगह घेरेगी और इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाने वाला है। कंपनी ने बीते कुछ समय पहले ही घोषणा की कि भारत में एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर काम किया जाएगा। अगर ये कार भारत में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ कैप्टर से होगा।

 

 

Similar News