शोरूम से निकलते ही बढ़ जाती है इस कार की कीमत, बिकने के बाद देगी करोड़ों का मुनाफा

शोरूम से निकलते ही बढ़ जाती है इस कार की कीमत, बिकने के बाद देगी करोड़ों का मुनाफा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-07 05:35 GMT
शोरूम से निकलते ही बढ़ जाती है इस कार की कीमत, बिकने के बाद देगी करोड़ों का मुनाफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बुगाती सिरोन (Bugatti Chiron) इंजीनियरिंग की नायाब मिसाल है और यह कड़ी मेहनत के बाद तैयार होने वाली मास्टरपीस है। दुनिया में अब तक केवल 500 बुगाती सिरोन ही बनाई गई हैं और संभावित खरीदारों के बीच इस कार को लेकर अच्छी खासी डिमांड है। इस कार की पूरी की पूरी 500 यूनिट्स पहले ही बिक चुकी हैं। यही कारण है कि सिरोन का मौजूदा मालिक ही इसकी असल कीमत जानता है।

एक्सशोरूम से ज्यादा सेल का लिस्टिंग प्राइस
जहां दूसरे मॉडल्स की कारों के दाम शोरूम से निकलने के बाद घटने लगते हैं। बुगाती सिरोन इस मामले में अपवाद है। यूज्ड कार मार्केट में पुरानी बुगाती सिरॉन अपने ओरिजनल रेट्स से कहीं ऊंची वैल्यू पर लिस्टेड है।

ब्रिटेन के सरे के स्पेशलिस्ट सुपरकार डीलर रोमंस इंटरनेशनल ने ब्रिटेन की पहली यूज्ड सिरोन कार लिस्ट की है। यह कार 47.8 लाख डॉलर में बिकने के लिए लिस्ट हुई है। यानी, इस कार के ओनर को हाइपर कार की एक्स-शोरूम प्राइस के ऊपर 8 करोड़ रुपये (13.2 लाख डॉलर) से ज्यादा का मुनाफा होगा। ब्रिटेन में इस सुपरकार का एक्स शोरूम प्राइस 25 लाख पौंड है।

ओनर के हिसाब से कस्टमाइज्ड है यह कार
बुगाती सिरोन 261 माइल्स प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। साथ ही, इसे ओनर की जरूरतों के हिसाब से कस्टमाइज्ड किया गया है। इस सुपरकार के पहले ओनर ने 70,400 डॉलर में लेदर और कॉर्बन का इंटीरियर और 21,250 डॉलर में कॉर्बन फाइबर सीट्स तैयार करवाईं थीं। 

बुगाती सिरोन को दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार का दर्जा हासिल है। लेकिन अब इसी दर्जे के दावेदारी कर रही है ब्लडहाउंड सुपर सोनिक कार। जिसे दुनिया की सबसे तेज कार का दर्जा पानें के लिए बुगाती सिरोन से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है। जिनेवा मोटर शो में बुगाती के प्रसिडेंट वोल्फगैंग डर्हेमियर ने बुगाती सिरोन का अनावरण किया था। कंपनी ने इसके विश्व की सबसे तेज कार होने का दावा किया था।  सिरोन 1500 हार्स पावर की कोएनसेग रेजेरा से अधिक पावरफुल है। बता दें कि रेजेरा ने वर्ष 2016 में 20 सेकेंड के अंदर 248 मील प्रतिघंटे की रफ्तार हासिल करके इतिहास रचा था। 

Similar News