यामाहा ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर EMF को ग्लोबली पेश किया, जानें खासियत

ई- स्कूटर यामाहा ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर EMF को ग्लोबली पेश किया, जानें खासियत

Manmohan Prajapati
Update: 2022-01-22 12:24 GMT
यामाहा ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर EMF को ग्लोबली पेश किया, जानें खासियत
हाईलाइट
  • तीन कलर में पेश किया गया स्कूटर
  • भारत में लॉन्च को लेकर जानकारी नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा और गोगोरो ने अपने दूसरे को-डेवलप्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर Yamaha EMF को ग्लोबली पेश कर दिया है। इस स्कूटर की स्टाइल काफी अलग है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन रंग विकल्पों के साथ पेश किया गया है, जिसमें डार्क ब्लैक, डार्क ग्रीन और लाइट ब्लू रंग में शामिल है।

फिलहाल, भारत में इस स्कूटर को लॉन्च किए जाने को लेकर कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। वहीं कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी कुछ समय में Yamaha E01 और EC-05 को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

Yamaha EMF फीचर्स
यामाहा ईएमएफ में स्टैक्ड एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें आफ्टरबर्नर-स्टाइल वाली दोहरी एलईडी टेल लाइट्स मिलती है, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्लोरबोर्ड के बीच में स्टोरेज स्पेस और आधिकारिक यामाहा ऐप के साथ कनेक्टिविटी फीचर्स भी इस स्कूटर में मिलते हैं। 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिड-माउंटेड मोटर दी गई है,  जो 3,000 आरपीएम पर 10 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 2,500 आरपीएम पर 26 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। Yamaha का दावा है कि ये स्कूटर सिर्फ 3.5 सेकेंड में 50 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। हालांकि, इसकी टॉप स्पीड और रेंज को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। 

Tags:    

Similar News