BOLLYWOOD: कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील पर बन रही फिल्म, निर्देशक ने किया ऐलान

BOLLYWOOD: कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील पर बन रही फिल्म, निर्देशक ने किया ऐलान

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-08 13:40 GMT
BOLLYWOOD: कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील पर बन रही फिल्म, निर्देशक ने किया ऐलान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों रियल इवेंट्स और नामी लोगों से प्रेरित फिल्में लगातार बन रही हैं। एक के बाद एक निर्देशक बायोपिक्स की अनाउंसमेंट करते नजर आते हैं। अब निर्देशक उमेश शुक्ला ने अपनी अगली फिल्म का ऐलान किया है। ये फिल्म एक नामी वकील की जिंदगी से प्रेरित है। ये फिल्म 26/11 के मुंबई हमले के आरोपी अजमल कसाब को फांसी दिलवाने वाले सरकारी वकील पर बनने जा रही है।

ओह माय गॉड और 102 नॉट आउट जैसी फिल्मों से वाह‑वाही लूट चुके निर्देशक उमेश शुक्ला भारत के विशेष सरकारी वकील उज्जवल निकम की जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। इस बायोपिक का नाम निकम रखा गया है। यह फिल्म भारत के अब तक के सबसे आकर्षित, विवादास्पद और कठिन मामलों का दारोमदार उठाने वाले व्यक्ति की कहानी बयां करेगी। फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लेखक भावेश मंडालिया और गौरव शुक्ला द्वारा लिखी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:CONGRATULATIONS: ट्विटर पर अमिताभ के 40 मिलियन फॉलोअर्स, फैंस ने दी बधाई

क्या कहा वकील ने?
अपने जीवन पर फिल्म बनने के बारे में उज्जवल निकम ने कहा कि मुझ पर किताब लिखने या फिल्म बनाने के लिए सालों से पीछा किया जाता रहा है। मैं अनिच्छुक था क्योंकि मेरे मुवक्किलों के प्रति मेरी बड़ी जिम्मेदारी है। लेकिन इस प्रतिभावान टीम के साथ जुड़ने पर मैं सहमत हूं क्योंकि मुझे यकीन है कि वे ऐसी कहानी कहेंगे जो आशा है लोगों को प्रेरित करेगी और जिसके लिए हमने लड़ाई लड़ी है, उसके प्रति न्याय करेगी।’’

यह खबर भी पढ़ें: BOLLYWOOD: एक बार फिर बीमार हुए ऋषि कपूर, मुंबई के अस्पताल में हुए एडमिट

निर्देशक अशोक शुक्ला ने कहा कि वह बड़े पर्दे पर निकम की कहानी कहने के लिए आशान्वित हैं. ‘निकम’ का निर्माण शुक्ला, सेजल शाह, आशीष वाघ, गौरव शुक्ला और भावेश मंडालिया करेंगे।


 

Tags:    

Similar News