Birthday: 69 साल के हुए राज बब्बर, जानिए, एक्टर की 5 अनसुनी बातें

Birthday: 69 साल के हुए राज बब्बर, जानिए, एक्टर की 5 अनसुनी बातें

Bhaskar Hindi
Update: 2021-06-23 04:00 GMT
Birthday: 69 साल के हुए राज बब्बर, जानिए, एक्टर की 5 अनसुनी बातें

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राज बब्बर आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे है। राज ने सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि राजनीति में भी अपनी पहचान बनाई है। आज हम आपको बताएंगे, राज बब्बर की 10 अनसुनीं बातें।

राज बब्बर का जन्म 23 जून 1952 को आगरा, उत्तर प्रदेश में हुआ, जिसके बाद उन्होंने अपनी पढाई मुफीद- ए- आम ईंटर कॉलेज, आगरा से पूरी की। पढ़ाई पूरी होने के बाद राज ने दिल्ली में नेश्नल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया। बब्बर ने हिंदी सिनेंमा में बेहतरीन एंट्री मारी। एक्टर ने न केवल हिंदी फ़िल्में बल्कि पंजाबी फिल्मों में भी बखूबी काम किया है। साल 1977 से पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम किया।


राज बब्बर नें 1977 में फिल्म “किस्सा कुर्सी का” से डेब्यू किया और बाद में उन्होंने ‘इंसाफ का तराजू’ फिल्म में निगेटिव रोल प्ले किया, जिसकी लोगों ने खूब सराहना की। ‘प्रेम गीत’, ‘निकाह’, ‘उमराव जान’, ‘अगर तुम न होते’, ‘हकीकत’, ‘जिद्दी’ ,’दलाल’ जैसी शानदार फिल्मे करने वाले राज बब्बर ने लंबा समय फिल्मी दुनिया में बिताने के बाद राजनीति में कदम।

राज बब्बर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर में चर्चा में रहे। राज शादीशुदा थे लेकिन फिर भी वो बॉलीवुड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल से प्यार कर बैठे। जब वो स्मिता पाटिल के साथ रिलेशनशिप में आए तब उनकी शादी नादिरा से हो चुकी थी। 

स्मिता और राज बब्बर एक साथ लिव इन में रहते थे, जिसके बाद बेटे प्रतीक का जन्म हुआ। प्रतीक के जन्म के कुछ ही दिनों बाद 13 दिसंबर 1986 को स्मिता की वायरल इंफेक्शन से मौत हो गई थी।

साल 1989 में राज बब्बर नें राजनीति की ओर रूख किया। वर्तमान में राज बब्बर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और राज्य सभा सदस्य हैं।

Tags:    

Similar News