500 विमान हासिल करने के लिए एयर इंडिया कर रही बातचीत

एयर इंडिया 500 विमान हासिल करने के लिए एयर इंडिया कर रही बातचीत

IANS News
Update: 2022-12-11 17:01 GMT
500 विमान हासिल करने के लिए एयर इंडिया कर रही बातचीत
हाईलाइट
  • 500 विमान हासिल करने के लिए एयर इंडिया कर रही बातचीत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माना जा रहा है कि एयर इंडिया दो प्रमुख निर्माताओं बोइंग और एयरबस से कुछ अरब डॉलर मूल्य के 500 विमान प्राप्त करने के लिए बातचीत कर रही है। मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सौदा एयर इंडिया को पुनर्जीवित करने के लिए टाटा समूह के प्रयासों का हिस्सा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑर्डर में नैरो-बॉडी और वाइड-बॉडी दोनों तरह के जेट शामिल हैं।

हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं की जा सकी। एयर इंडिया के पुनरुद्धार के हिस्से के रूप में, टाटा समूह ने एक परिवर्तन योजना विहानए डॉट आई का अनावरण किया है। नई योजना एयर इंडिया को विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने और अगले पांच वर्षो में घरेलू बाजार में कम से कम 30 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी का दावा करने के लिए एक व्यापक बहु-स्तरीय पुनरुद्धार रोडमैप है।

विहान डॉट एआई को एयर इंडिया के कर्मचारियों से व्यापक प्रतिक्रिया के बाद विकसित किया गया है और पांच प्रमुख स्तंभों - असाधारण ग्राहक अनुभव, मजबूत संचालन, उद्योग-सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा, उद्योग नेतृत्व और वाणिज्यिक दक्षता और लाभप्रदता पर ध्यान केंद्रित किया गया है। अपनी मध्यम से लंबी अवधि की रणनीति के हिस्से के रूप में, एयर इंडिया उत्कृष्टता के लिए निर्माण और स्कैल स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News