किताबों के शौकीनों के लिए पोडकास्ट

बुकनर्ड्स किताबों के शौकीनों के लिए पोडकास्ट

IANS News
Update: 2023-03-15 12:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • बुकनर्ड्स : किताबों के शौकीनों के लिए पोडकास्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉडकास्ट हमारे जीवन का अहम हिस्सा बनता जा रहा है। सुबह के समय सैर के दौरान, यात्रा के दौरान, जॉगिंग करते समय हम पॉडकास्ट सुनते रहते हैं। दुर्भाग्य से, बुक पॉडकास्ट काफी कम हैं और अच्छी क्वालिटी के नहीं हैं। लेकिन यह अब इतिहास की बात हो गई है। द नर्डिएस्ट पोडकास्ट- बुकनर्ड्स पोडकास्ट कुछ बेहतरीन किताबों, लेखकों और आकर्षक कहानियों को एक साथ लाकर इस खाई को भरने के लिए तैयार है।

देहरादून स्थित एक साहित्यिक स्टार्टअप बुकनर्डस ने अपने पॉडकास्ट को ऑनलाइन से इन-पर्सन किया और कुछ पसंदीदा लेखकों, संपादकों और प्रकाशकों के साथ बैठ कर बातचीत की और इसे शूट किया। पॉडकास्ट में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है, चाहे आप किताबों को पसंद करते हैं या नहीं!

यह सीजन हर तरह के पाठक के लिए जानकारी से भरा हुआ है। उनके पास फैंटेसी, फिक्शन, समसामयिक, नॉन-फिक्शन और भी बहुत कुछ है। बुकनर्डस टीम ने दिल्ली के जोरबाग में एक बुटीक बुकस्टोर, कुंजुम में पॉडकास्ट को रिकॉर्ड किया। कुंजुम के पास शानदार बुकशेल्व हैं जो अच्छे तरीके से सजाए गए हैं, साथ ही यहां अच्छी और स्वादिष्ट कॉफी मिलती है। यह दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में पुस्तक प्रेमियों का पसंदीदा अड्डा बन रहा है।

सीजन 1 गेस्ट्स

आप यहां बड़े लेखकों के साथ बातचीत सुन सकते हैं जिसमें 2022 के मध्य में स्थापित बुटीक बुकस्टोर्स की एक श्रृंखला, कुंजुम के संस्थापक, लेखक, फोटोग्राफर और ट्रेवलर, अजय जैन, हैबिट कोच एशदीन डॉक्टर, जिनकी हाल ही में लॉन्च की गई पहली पुस्तक चेंज योर हैबिट्स, चेंज योर लाइफ शामिल है, जो वास्तव में लोगों के लिए हमारा सबसे अच्छा संस्करण बनने के लिए आदतों को विकसित करने के लिए एक शानदार गुरु हैं। साथ ही एडिटर और बुक इन्फ्लुएंसर श्रेया पुंज, बेस्ट सेलिंग लेखिका स्तुति चांगले, लेखिका, स्तंभकार और पॉडकास्टर वसुधा राय, अंतर्राष्ट्रीय ओम बुक्स के प्रकाशक अजय मागो, ज्योतिषी और 91 भविष्यवाणियों के लेखक (जिन्होंने अदाणी के पतन की भविष्यवाणी की थी) ग्रीनस्टोन लोबो, और लेखक, वक्ता और युवा प्रभावकार यश तिवारी जैसी हस्तियों को आप सुन सकते हैं।

पॉडकास्ट इस तरह बनाए गए हैं कि आपको सोचने पर मजबूर कर देगा। आप पॉडकास्ट मेहमानों के व्यक्तिगत अनुभव, उद्योग विवरण, एक नए लेखक के रूप में क्या करना है, क्या नहीं और बहुत कुछ जान सकेंगे।

पॉडकास्ट होस्ट

पॉडकास्ट के होस्ट बुकनर्डस के एक अनुभवी पॉडकास्टर, पाठक और सह-संस्थापक रोहन राज हैं, जिन्होंने बुकनर्डस की स्थापना के बाद से 250 से अधिक पुस्तक सत्रों को मॉडरेट किया है, एक साहित्यिक स्टार्टअप जिसे उन्होंने अक्टूबर 2015 में अपनी पत्नी नेहा राज के साथ सह-स्थापना की थी ताकि पुस्तक प्रेमी लेखकों के साथ पढ़ने और जुड़ने के तरीके में क्रांति ला सकें।

पिछले आठ वर्षों में उन्होंने नमिता गोखले, आनंद नीलकांतन, दीपक रमोला, वीर सांघवी, देवदत्त पटनायक, मयंक शेखर, एलन रोस्लिंग, ईस्टरिन कीरे, जॉन केय, केविन मिसल, मोइन मीर, एंडी ग्रिफिथ्स, कबीर बेदी, रश्मी बंसल, सुधा मूर्ति जैसे प्रख्यात लेखकों का इंटरव्यू लिया है और कई अन्य बुकनर्डस पोडकास्ट को ऑनलाइन पेश किया है। किताबों के शौकीन पृष्ठ दर पृष्ठ पढ़ते हैं और एक पाठक के साथ-साथ एक लेखक के रूप में आप जो चाहते हैं उसे लाना सुनिश्चित करते हैं। पॉडकास्ट अब बुकनर्ड्स यूट्यूब पर स्ट्रीमिंग कर रहा है और ऑडियो वर्जन अप्रैल में स्पोटिफाई पर स्ट्रीम होगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News