प्रदूषण को खत्म करने में इलेक्ट्रिक वाहनों का अहम योगदान : अनुराग ठाकुर

प्रदूषण को खत्म करने में इलेक्ट्रिक वाहनों का अहम योगदान : अनुराग ठाकुर

IANS News
Update: 2019-12-22 15:00 GMT
प्रदूषण को खत्म करने में इलेक्ट्रिक वाहनों का अहम योगदान : अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, 22 दिसम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय में प्रदूषण को खत्म करने में इलेक्ट्रिक वाहन अहम योगदान देगा और यह सेक्टर देश की इकॉनमी को बढ़ाने में भी मददगार साबित होगा।

अनुराग ठाकुर प्रगति मैदान में चल रही इलेक्ट्रिक वाहन की तीन दिवसीय प्रदर्शनी ईवी एक्सपो 2019 के समापन समारोह में बोल रहे थे।

एक्सपो के अंतिम दिन रविवार को बड़ी तादाद में लोक मेले में पहुंचे। तीन दिवसीय मेले में लोगों ने इलेक्ट्रिक वाहनों कि नई अत्याधुनिक तकनीकों के बारे में जाना। जहां दर्शकों के लिए यह एक्सपो मनोरंजन व जानकारी का केंद्र बना वहीं ई-वाहन डीलर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने सौदे संबंधी जानकारी हासिल की।

एक्सपो में 250 से अधिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय ई-वाहन कंपनियों ने हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में आने वाले बदलाव और नई-नई तकनीकों को पेश किया। इस तीन दिवसीय एक्सपो में कई कंपनियों ने अपने नए टू व्हीलर और थ्री व्हीलर मॉडल्स भी लांच किए। एक्सपो में सोनी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक फूड ट्रक को लॉन्च किया जो खाद्य व्यापारियों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा साथ ही माइक्रोटेक और ओकाया जैसी नामचीन बैटरी कंपनियों ने अपनी लिथियम आयन बैटरीज की रेंज पेश की।

अनुराग ठाकुर ने एक्सपो के आयोजक अनुज शर्मा के इन सार्थक प्रयासों की सराहना की और देश के एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए बधाई दी।

-- आईएएनएस

Tags:    

Similar News