Fuel Price: पेट्रोल 5 और डीजल 6 पैसे हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

Fuel Price: पेट्रोल 5 और डीजल 6 पैसे हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

Manmohan Prajapati
Update: 2019-10-22 04:08 GMT
Fuel Price: पेट्रोल 5 और डीजल 6 पैसे हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में लगातार पांच दिनों तक स्थिरता रहने के बाद एक ​बार फिर गिरावट आई है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार (22 अक्टूबर) सुबह पेट्रोल और डीजल के रेट में कटौती की है। इनमें पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे जबकि डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है।

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में विगत चार दिनों से नरमी बनी हुई है। जिसके चलते पेट्रोल और डीजल के रेट में लगातार राहत देखने को मिल रही है। क्या है आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.22 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बनी हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 78.83 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 75.87 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 76.04 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल के दाम 66.11 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.29 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह कोलकाता में डीजल 68.47 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि चैन्नई में डीजल की कीमत 69.83 रुपए प्रति लीटर हो गई है।  

कच्चे तेल की कीमतें
अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार मंगलवार को इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर अनुबंध में 0.08 फीसदी की कमजोरी के साथ 58.91 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार करते देखा गया। वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के दिसंबर डिलीवरी अनुबंध में 0.06 फीसदी की नरमी के साथ 53.67 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार रहा था।
  
 
 

Tags:    

Similar News