Fuel Price: एक दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल डीजल फिर हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

Fuel Price: एक दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल डीजल फिर हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

Manmohan Prajapati
Update: 2020-01-30 04:11 GMT
Fuel Price: एक दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल डीजल फिर हुआ सस्ता, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • एक दिन पहले पेट्रोल और डीजल की कीमत में रहीं स्थिर
  • डीजल के रेट में 24 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई
  • पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। एक दिन की स्थिरता के बाद गुरूवार (30 जनवरी) सुबह एक बार फिर से भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती की है। आज पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल 24 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

दिल्ली और मुंबई में जहां पेट्रोल की कीमत में 24 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। वहीं कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के रेट में 23 पैसे और 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। इसी तरह दिल्ली और कोलकाता में डीजल 22 पैसे, मुंबई में 23 पैसे और चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। 

Opening Bell: सेंसेक्स 130 अंक लुढ़का, निफ्टी 12,100 के नीचे पहुंचा

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.36 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 78.97 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 75.99 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 76.19 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 66.36 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.56 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 68.72 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 70.09 रुपए चुकाना होंगे।

बजट 2020: इन चार सूत्रधारों तैयार किया आम बजट, दो दिन बाद वित्तमंत्री करेंगी पेश

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में गुरुवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की नरमी के साथ कारोबार हो रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: करीब 53 डॉलर प्रति औंस और 59.50 डॉलर प्रति औंस के करीब कारोबार दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि बुधवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल फरवरी वायदा 6 रुपए की नरमी के साथ 3,802 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Tags:    

Similar News