PNB घोटाला: नीरव और मेहुल की कंपनियों के चार और अधिकारी गिरफ्तार

PNB घोटाला: नीरव और मेहुल की कंपनियों के चार और अधिकारी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-04 17:34 GMT
PNB घोटाला: नीरव और मेहुल की कंपनियों के चार और अधिकारी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में हुए 12,700 करोड़ रुपये के घोटाले पर CBI ने कार्यवाही आगे बढाते हुए रविवार को नीरव मोदी ग्रुप ऑफ कम्पनीज और गीतांजलि ग्रुप ऑफ कम्पनीज के चार अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। CBI ने नीरव मोदी की कंपनी के दो कर्मचारी और एक ऑडिटर को गिरफ्तार किया है, वहीं मेहुल चोकसी की कंपनी के एक निदेशक को गिरफ्तार किया है। इन सभी को पीएनबी से कर्ज लेने के लिए फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LOU) बनवाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इन लोगों की हुई गिरफ्तारियां
बता दें कि मोदी के हीरे की फर्म फास्टस्टास्टर डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के तत्कालीन वित्त प्रबंधक मनीष के बोसामिया, तत्कालीन अतिरिक्त महाप्रबंधक (आपरेशन) और मितेन अनिल पंड्या को धोखाधड़ी पत्र के लिए आवेदनों की तैयारी में कथित भूमिका निभाने के लिए गिरफ्तार किया गया है। वहीं मुंबई के चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म मेसर्स संपत और मेहता और मैनेजर गिली इंडिया लिमिटेड के तत्कालीन डायरेक्टर अनियत शिव रमन नायर को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इसी मामले इसी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने शनिवार को गोकुलनाथ शेट्ठी सहित गिरफ्तार 6 आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

देश से फरार चल रहे हैं दोनों आरोपी
बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक ने 1.77 अरब डॉलर के घोटाले का पता लगाया था, जिसमें नीरव मोदी ने भारतीय शाखाओं के विदेशी ऋणों के लिए अपनी शाखाओं में से एक के कंपनी के लिए फर्जी पत्रों को निकाला था। वहीं पीएनबी घोटाले के दोनों मुख्य आरोपी देश से बाहर हैं। नीरव मोदी ने CBI और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को जांच में सहयोग नहीं करने को बोल दिया है। इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 62 अचल संपत्तियां अटैच की थीं , जिनकी कीमत करीब 1800 करोड़ रुपये बताई गई थी।

Tags:    

Similar News