मंदी: WABCO India के सभी प्लांट्स में पांच की बजाए सिर्फ चार दिन ही होगा काम

मंदी: WABCO India के सभी प्लांट्स में पांच की बजाए सिर्फ चार दिन ही होगा काम

Manmohan Prajapati
Update: 2020-03-04 11:19 GMT
मंदी: WABCO India के सभी प्लांट्स में पांच की बजाए सिर्फ चार दिन ही होगा काम
हाईलाइट
  • कंपनी ने अपने कर्मचारियों को भेजे पत्र में कही ये बात
  • कंपनी ने मजदूरों को सिर्फ चार दिन ही काम पर आने को कहा
  • तमिलनाडु
  • उत्तराखंड
  • उत्तर प्रदेश और झारखंड़ में हैं प्लांट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में आर्थिक मंदी के चलते अब तक कई कारखाने बंद हो चुके हैं। वहीं कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बात हो ऑटो सेक्टर की तो बीच में यहां स्थिति कुछ ठीक दिखाई दी थी, लेकिन फरवरी माह में कई कंपनियों ने अपन वाहनों की बिक्री में कमजोरी बताई। फिलहाल गाड़ियों के कलपुर्जे बनाने वाली वेस्टिंगहाउस एयर ब्रेक कंपनी (WABCO India) द्वारा अपने सभी प्लांट्स में व्यवस्था को बदलने की बात सामने आई है। 

Closing Bell: सेंसेक्स 215 अंक लुढ़का, निफ्टी 11,255 के नीचे बंद हुआ

WABCO India ने अपने सभी प्लांट्स में कर्मचारियों और मजदूरों को हफ्ते में पांच की बजाए सिर्फ चार दिन ही काम पर आने को कहा है। बता दें कि कंपनी देश के तमिलनाडु, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और झारखंड़ में कलपुर्जें बनाने के प्लांट चलाती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अपने कर्मचारियों को भेजे पत्र में कहा गया है कि कमजोर मांग और जरूरत को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया है कि शुक्रवार को छुट्टी घोषित किया जाए। हम मार्च 2020 में पूरे महीने हफ्ते में सिर्फ चार दिन की प्रोडक्शन करेंगे।

GoAir मात्र 955 रुपये में दे रही हवाई यात्रा का मौका, जानिए पैकेज की खास बातें

इस पूरे मामले में कंपनी ने एक अन्य अधिकारी ने कहा है कि, पिछले दो महीनों से कार कंपनियों की ओर से कलपुर्जे की मांग घटी है। खुद कार कंपनियों ने भी फरवरी महीने में मांग 30-50 तक घटने की बात मानी है। ऐसे में छोटी कंपनियों के पास प्रोडक्शन कम करने के अलावा कोई दूसरा उपाय नहीं है। यह एक बड़ा कारण है जब WABCO India ने कर्मचारियों की छंटनी करने की बजाए हफ्ते में कम काम कराने का निर्णय किया है।

Tags:    

Similar News