विवाद: एसटी के अधिकारी की हो गई ड्राइवर से झड़प, कहीं थप्पड़, तो कहीं जमकर हुआ हंगामा

  • अधिकारी-कर्मचारी में ड्यूटी लगाने को लेकर हुआ विवाद
  • भूमिपूजन करने पहुंचे पूर्व नगरसेवकों का किया विरोध
  • पूर्व नगरसेवक पहुंचे मामले का श्रेय लेने

Tejinder Singh
Update: 2024-01-08 13:33 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. रविवार का दिन थप्पड़ और हंगामे के नाम रहा। एसटी महामंडल में अधिकारी और ड्राइवर के बीच हुए विवाद में अधिकारी ने ड्राइवर को थप्पड़ जड़ दिया, जिसकी गूंज ऊपर तक सुनाई दी, वहीं काम का श्रेय लेने पहुंचे पूर्व नगरसेवकों को नागरिकों के विरोध का सामना करना पड़ा। नागरिकों ने एक तरह से उन्हें घेर लिया और उनके खिलाफ नारेबाजी की।

डिपो मैनेजर से की शिकायत

नियमानुसार ड्यूटी नहीं लगाने का आरोप लगाते हुए एसटी के एक ड्राइवर व अधिकारी के बीच जमकर तू-तू-मैं-मैं हुई। उसके बाद अधिकारी ने चालक को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद चालक ने अधिकारी के खिलाफ व अधिकारी ने चालक के खिलाफ डिपो मैनेजर के पास शिकायत की है, हालांकि इस बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है।

कर्मचारियों का आरोप है कि एसटी के अलोकेशन विभाग में वाहतुक नियंत्रक नहीं बैठा सकते हैं, लेकिन कुछ अधिकारी अपने स्वार्थ के लिए यहां वाहतुक नियंत्रकों को बैठाकर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

3 घंटे बाद ही दूसरी ड्यूटी लगाई

सूत्रों के अनुसार उपरोक्त चालक की पहली ड्यूटी खत्म होने के 3 घंटे बाद ही उसकी दूसरी ड्यूटी लगाई थी। नियमानुसार 9 घंटे तक दूसरी ड्यूटी नहीं लगा सकते हैं। इसी बात को लेकर चालक आलोकेशन विभाग में गया। यहां वाहतुक नियंत्रक बैठा था, जो कि नियमानुसार यहां नहीं बैठ सकता है। ऐसे में चालक ने उसे ड्यूटी नियम से लगाने को कहा।

इस पर दोनों में शाब्दिक विवाद हुआ और अधिकारी ने चालक को थप्पड़ जड़ दिया। इससे आहत होकर चालक ने अधिकारी के पास इसकी शिकायत की है।

कोई मामला नहीं आया, उचित कार्रवाई की जाएगी

एस. गबने, उपव्यवस्थापक, एसटी महामंडल के मुताबिक मेरे पास अभी तक ऐसा कोई मामला नहीं आया है। इस संबंध में जानकारी लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी।




Tags:    

Similar News