बेमियादी हड़ताल: 300 करोड़ का कारोबार प्रभावित, नए मोटर कानून के विरोध में प्रदर्शन

300 करोड़ का कारोबार प्रभावित, नए मोटर कानून के विरोध में प्रदर्शन
  • सड़क पर बैठकर किया चक्काजाम
  • नेशनल हाईवे पर जलाए गए टायर
  • एसटी बसों की 3490 किलोमीटर की फेरियां रद्द

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर पूरे देश में ट्रक यूनियन और ड्राइवरों में रोष देखने को मिल रहा है। कानून में बदलाव को लेकर भारी नाराजगी देखी जा रही है। सोमवार को हजारों की संख्या में ट्रक चालकों ने ट्रकों का संचालन रोककर धरना प्रदर्शन करते हुए कानून का विरोध किया। कई जगहों पर जाम से परेशानी हुई। शहर के चारों ओर नेशनल हाईवे पर भी चालकों ने ट्रकों को सड़क पर खड़ा कर चक्काजाम किया।


कुक्कू मारवाह, अध्यक्ष, ट्रकर्स युनिटी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि जब तक केंद्र सरकार एक्ट में संशोधन के निर्णय काे वापस नहीं लेगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी। इस हड़ताल से देशभर में हजारों करोड़ और नागपुर में लगभग 300 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को इस काले कानून को वापस लेना ही होगा।

टायर जलाकर आवागमन बाधित किया। इस बेमियादी हड़ताल के पहले ही दिन नागपुर शहर में लगभग 300 करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ है।

देर रात कई स्कूलों ने अभिभावकों को संदेश भेजा कि बच्चों को स्कूल लाने-ले जाने की व्यवस्था खुद करें, जब तक स्थिति पूर्ववत नहीं होती।

पेट्रोल-डीजल आपूर्ति प्रभावित

हड़ताल के कारण शहर के पेट्रोल पंपों पर ईंधन की आपूर्ति प्रभावित हुई है। पंप संचालक हरजीत िसंह बग्गा ने बताया कि पंप पर ईंधन की अापूर्ति करनेवाले टैंकर भी जाम में फंसे हुए है। पेट्रोलियम कंपनियों ने भी आर्डर लेना बंद कर दिया है। यदि प्रशासन जल्द स्थिति को नियंत्रित नहीं करता है तो कल तक शहर के अधिकांश पेट्रोल पंप ड्राई हो जाएंगे।

सब्जियाें की आवक घटी

हड़ताल के कारण शहर की थोक सब्जी मंडी में सब्जियों की आवक प्रभावित हुई, जिससे सब्जियों के दाम बढ़े हैं। आढ़तिया के अनुसार यदि हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहती है तो दाम पर काफी असर पड़ेगा। बाजार में गाजर की आवक राजस्थान से होती है। हड़ताल के कारण गाजर की गाड़ियां रास्ते में अटक गई है। मंगलवार को दाम और बढ़ सकते हैं।

उमरेड रोड पर भांजी लाठियां, गिरफ्तार भी किया

करीब 150 से 200 हड़तालियों ने उमरेड रोड स्थित उमरगांव के पास चक्का जाम किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आंदोलनकारियों को समझाने का प्रयास किया। आंदोलनकरी रोड के बीच में टायर जलाने लगे। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। 20 से 25 आंदोलनकारियेां को गिरफ्त में लेकर पुलिस ने आवागमन सुचारू किया।




Created On :   2 Jan 2024 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story