रिश्वत में चार लाख की नकदी के साथ मांगी दो बोतल विदेशी शराब, गिरफ्तार

रिश्वत में चार लाख की नकदी के साथ मांगी दो बोतल विदेशी शराब, गिरफ्तार

Tejinder Singh
Update: 2018-04-05 13:22 GMT
रिश्वत में चार लाख की नकदी के साथ मांगी दो बोतल विदेशी शराब, गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अलग-अलग मामलों में आरोपियों की मदद के लिए घूस लेते दो पुलिस वालों को गिरफ्तार किया है। खोपोली पुलिस स्टेशन में तैनात इंस्पेक्टर राजन जगताप (53) ने एक मामले में आरोपी की मदद के लिए चार लाख रुपए की घूस के साथ विदेशी शराब की दो बोलते भी मांगी थी। जबकि दूसरे मामले में नवघर पुलिस स्टेशन में तैनात अंकुश भोईर नाम के हवलदार को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। 

एसीबी ने दो पुलिस वालों को किया गिरफ्तार 
एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि पहले मामले में 40 वर्षीय शिकायतकर्ता और उसके भाई के खिलाफ खपोली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज थी। मामले में आरोपियों को गिरफ्तार न करने के लिए इंस्पेक्टर जगताप ने चार लाख नकद और विदेशी शराब की दो बोतलें मांगी थी। शिकायतकर्ता से जानकारी मिलने के बाद बुधवार रात साढ़े नौ बजे के करीब ठाणे एसीबी ने जाल बिछाया और आरोपी को एक लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। 

गिरफ्तार न करने के लिए 25 हजार रुपए की घूस मांगी 
दूसरे मामले में भी हवलदार भोईर ने शिकायतकर्ता के भाई के खिलाफ दर्ज एक्सिडेंट के मामले में अतिरिक्त धाराएं न जोड़ने और गिरफ्तार न करने के लिए 25 हजार रुपए की घूस मांगी थी। शिकायतकर्ता ने मामले की जानकारी एसीबी को दे दी। इसके बाद बुधवार रात नौ बजे के करीब एसीबी ने जाल बिछाया और घूस की रकम स्वीकार कर रहे भोईर को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। 
 

Similar News