आर्थर रोड जेेेल के 72 कैदी कोरोना संक्रमित, सात जेलकर्मी भी पॉजिटिव

आर्थर रोड जेेेल के 72 कैदी कोरोना संक्रमित, सात जेलकर्मी भी पॉजिटिव

Tejinder Singh
Update: 2020-05-07 16:30 GMT
आर्थर रोड जेेेल के 72 कैदी कोरोना संक्रमित, सात जेलकर्मी भी पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आर्थर रोड जेल में बंद 72 कैदियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा सात जेलकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव निकले है। कोरोना संक्रमित सभी कैदियों को शुक्रवार को इलाज के लिए सुरक्षा गार्डों की निगरानी में इलाज के लिए गाड़ियों से जीटी अस्पताल और सेंट जॉर्ज अस्पताल ले जाया जाएगा। कोरोना संक्रमित पाए गए सात जेलकर्मियों के लिए अलग से इलाज की व्यवस्था की जाएगी। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

जेलों को कोरोना से बचने आर्थर रोड समेत राज्य की आठ जेलों को बंद कर दिया गया था। यहां बाहर से किसी के आने या किसी को बाहर जाने की इजाजत नहीं थी। इसके बावजूद राज्य की जेल में  कोरोना  संक्रमण का पहला मामला सामने आ गया। दरअसल एक विचाराधीन कैदी को बेहोश होने के बाद अस्पताल ले जाया गया। जांच के दौरान उसे कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद उसके संपर्क में आने वाले करीब 200 कैदियों और जेल कर्मियों की जांच की गई। गुरुवार को रिपोर्ट आई तो 72 को कोरोना संक्रमित पाया गया।

पालघर जिले के गडचिंचले के दौरे पर पहुंचे देशमुख ने पत्रकारों से बातचीत में इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि मुंबई महानगर पालिका की मदद से सभी कैदियों को क्वारेंटाइन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैदियों को कोरोना से बचाने के लिए 7 साल से कम सजा वाले 5 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ने का फैसला किया गया है। बता दें कि 800 कैदियों की क्षमता वाली आर्थर रोड जेल में फिलहाल करीब 2600 कैदी बंद हैं। 

Tags:    

Similar News