सीटी बजाने पर बच्चे के कपड़े उतारने वाली शिक्षिका गिरफ्तार

सीटी बजाने पर बच्चे के कपड़े उतारने वाली शिक्षिका गिरफ्तार

Tejinder Singh
Update: 2018-07-18 14:55 GMT
सीटी बजाने पर बच्चे के कपड़े उतारने वाली शिक्षिका गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सीटी बजाने पर पांच साल के बच्चे को क्लास में कपड़े उतारकर खड़ा करने वाली शिक्षिका को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना नई मुंबई के कलंबोली इलाके की है। कुछ दिनों पहले हुई घटना की जानकारी बच्चे के अभिभावकों को उसके दोस्तों से मिली। इसके बाद पुलिस से शिकायत की गई। पुलिस के मुताबिक कलंबोली इलाके में स्थित एक अंग्रेजी माध्यम के निजी स्कूल में पढ़ने वाले पांच साल के बच्चे ने क्लास में सीटी बजाई थी।

इससे नाराज शिक्षिका ने उसे पैंट उतारकर कक्षा में दूसरे बच्चों के सामने खड़े रहने को कहा और अपमानित किया। घटना 14 जुलाई को हुई। बच्चे ने यह बात अपने माता-पिता को नहीं बताई लेकिन मंगलवार को जब बच्चे की मां उसे लेने स्कूल गई तो दूसरे बच्चों ने घटना की जानकारी दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद बच्चे के पिता ने शिक्षिका के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ बाल न्याय कानून 2015 की धारा 75 के तहत बच्चे के प्रति क्रूरता के आरोप में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की और बुधवार को आरोपी शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया गया। सीनियर इंस्पेक्टर मछींद्र खाडे ने बताया कि आरोपी शिक्षिका को गिरफ्तार की बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 15 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत पर रिहा कर दिया गया। मामले की छानबीन की जा रही है। 

 

Similar News