लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-30 17:17 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/परासिया। लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों को पीड़ितों ने पुलिस के हवाले  किया है। लोगों का आरोप है कि दंपती मिलकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। दंपती ने तकरीबन 120 लोगों से लाखों रुपए एठ लिए। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है। शिकायतकर्ताओं के मुताबिक दंपती ने 120 लोगों से 3 लाख 60 हजार रुपए ठगे है। वाहिद खान और उसकी पत्नी ने महिलाओं को माइक्रो फाइनेंस में स्वरोजगार चलाने के लिए एक-एक लाख रुपए का लोन दिलाने का प्रलोभन देकर उनसे दस्तावेज तैयार करवाएं।

यह है पूरा मामला

जाटाछापर की एक दंपती पर उमरेठ क्षेत्र के ग्रामीणों ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी का आरोप लगाते हुए पुलिस के हवाले किया है। दंपती पर आरोप है कि उसने एक लाख रुपए का लोन दिलाने के एवज में उनसे तीन-तीन हजार रुपए वसूले है। अब न तो लोन दिला रहे है और न ही रुपए लौटा रहे है। शिकायतकर्ताओं के मुताबिक दंपती ने 120 लोगों से 3 लाख 60 हजार रुपए ठगे है।

एक-एक लाख रुपए का लोन दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

बताया जा रहा है कि वाहिद खान और उसकी पत्नी ने महिलाओं को माइक्रो फाइनेंस में स्वरोजगार चलाने के लिए एक-एक लाख रुपए का लोन दिलाने का प्रलोभन देकर उनसे दस्तावेज तैयार करवाएं। कागजी कार्रवाई के नाम पर उन्होंने सभी से तीन-तीन हजार रुपए लिए। काफी समय बीतने के बाद भी लोन नहीं मिला। जब महिलाओं ने रुपए वापस लौटाने की बात कही तो दंपती ने इनकार कर दिया। ग्रामीणों ने दंपती को पकड़कर उमरेठ पुलिस के हवाले किया है।

इनका कहना है

ग्रामीणों ने वाहिद खान और उसकी पत्नी पर माइक्रो फाइनेंस के नाम पर तीन-तीन हजार रुपए की राशि लेने का आरोप लगाया है। दंपती से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। यदि उन्होंने ठगी की है तो प्रकरण दर्ज किया जाएगा।  -राजेश पटेल, थाना प्रभारी, उमरेठ

Tags:    

Similar News