महिलाओं के खिलाफ अपराध में तुरंत हो कार्रवाई, सीएम ठाकरे के पुलिस को निर्देश

महिलाओं के खिलाफ अपराध में तुरंत हो कार्रवाई, सीएम ठाकरे के पुलिस को निर्देश

Tejinder Singh
Update: 2019-12-10 15:06 GMT
महिलाओं के खिलाफ अपराध में तुरंत हो कार्रवाई, सीएम ठाकरे के पुलिस को निर्देश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को पुलिस महानिदेश के कार्यालय में राज्य पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के मामलों में जल्द कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने निर्भया फंड खर्च न होने पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि इसके इस्तेमाल के लिए जल्द ही प्रक्रिया तैयार की जाए। मुख्यमंत्री ठाकरे ने अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि देश के पुलिस महानिदेशकों की हालिया बैठक में महाराष्ट्र पुलिस के कामकाज की तारीफ की गई लेकिन फिलहाल जरूरत है कि महिला अपराधों पर लगाम लगाने के लिए ऐसे मामलों में तुरंत कार्रवाई करते हुए अपराधियों पर शिकंजा कसा जाए। 

निर्भया फंड करें खर्च

मुख्यमंत्री ठाकरे ने पिछले कुछ समय से निर्भया फंड का उपयोग न होने को गंभीर मामला बताते हुए इसके उपयोग के लिए प्रक्रिया तैयार करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। ठाकरे ने अधिकारियों को आश्वासन दिया कि पुलिसबल को सक्षम बनाने के लिए सरकार हर संभव सुविधा उपलब्ध कराएगी। सरकार खाकी वर्दी के भीतर मौजूद इंसान को भी मजबूत करना चाहती है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पुलिसवालों को इस तरह काम करना चाहिए कि आम लोगों के भीतर भी पुलिसवालों के लिए मन में सम्मान हो।

ठाकरे ने अधिकारियों से कहा कि अहिंसक आंदोलनों के दौरान दर्ज किए गए छोटे मोटे मामलो को खत्म करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाए। बेहद गंभीर अपराधों के मामलों में कानूनी प्रक्रिया जारी रखी जाए। मुख्यमंत्री ने ज्यादा जरूरी न हो तो आंदोलनों के दौरान पुलिस को बल प्रयोग से बचने ने निर्देश दिए हैं। बैठक के दौरान पुलिस महानिदेशक सुबोध जायसवाल, मुंबई पुलिस आयुक्त संजय बर्वे समेत कई अधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा पुणे, ठाणे, औरंगाबाद, नागपुर, नाशिक, नई मुंबई के पुलिस आयुक्तों और पुलिस महानिरीक्षकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की गई। 

 

Tags:    

Similar News