अर्पिता हत्याकांड मामले में युवक गिरफ्तार, पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद कसा शिकंजा

अर्पिता हत्याकांड मामले में युवक गिरफ्तार, पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद कसा शिकंजा

Tejinder Singh
Update: 2018-01-15 14:43 GMT
अर्पिता हत्याकांड मामले में युवक गिरफ्तार, पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद कसा शिकंजा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एंकर अर्पिता तिवारी की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने उसके दोस्त अमित हाजरा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हाजरा को हत्या और सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बोरिवली कोर्ट में पेशी के बाद उसे 20 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। दरअसल मामले की छानबीन में जुटी मालवणी पुलिस ने वारदात के समय घर में मौजूद सभी आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया था। कलीना फारेंसिक लैब में हुए इस टेस्ट से पहले आरोपियों के बयान भी दर्ज किए गए था। पुलिस ने बाद में जब पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान बताई गई बातों और पुलिस को दिए बयान का मिलान किया तो पाया कि हाजरा के बयान में कई विसंगतियां हैं।

इसके आधार पर सोमवार सुबह पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले भी हाजरा संदेह के घेरे में था क्योंकि फेसबुक चैट के दौरान उसने अर्पिता को घर आने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। इसके अलावा वह अर्पिता से नजदीकी बढ़ाने की भी कोशिश कर रहा था। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी दीपक देवराज ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 201 के तहत एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

क्या है मामला
अर्पिता की 11 दिसंबर को संदिग्ध परिस्थियों में लाश मिली थी। अर्धनग्न अवस्था में उसका लाश मानवस्थल इमारत की दूसरी मंजिल पर पड़ा हुआ था। वह उससे पहले रात में पार्टी के बाद अपने ब्वायफ्रेंड पंकज जाधव समेत चार दोस्तों के साथ 15वीं मंजिल पर स्थित किराए के घर में रुकी हुई थी। अर्पिता के अलावा उस फ्लैट में एक नौकर और चार दोस्त थे लेकिन सबका दावा था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि अर्पिता की मौत कैसे हुई। अर्पिता बाथरूम की खिड़की से नीचे गिरी थी। बाद में छानबीन के दौरान साफ हुआ था कि उसे किसी ने धक्का दिया था। अर्पिता के परिवार ने दावा किया था कि वह बेहद खुश थी और आत्महत्या की कोई वजह नहीं थी। 

Similar News