IPS अधिकारियों की सरकार गिराने की कोशिश वाले बयान पर अनिल देशमुख का यूटर्न 

IPS अधिकारियों की सरकार गिराने की कोशिश वाले बयान पर अनिल देशमुख का यूटर्न 

Tejinder Singh
Update: 2020-09-20 12:43 GMT
IPS अधिकारियों की सरकार गिराने की कोशिश वाले बयान पर अनिल देशमुख का यूटर्न 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कुछ आईपीएस अधिकारियों की ओर से महाविकास आघाड़ी सरकार को गिराने की कोशिश करने वाले बयान पर विवाद बढ़ने के बाद प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने यूटर्न ले लिया है। रविवार को पुणे में देशमुख ने कहा कि मैंने आईपीएस अधिकारियों के बारे में कोई ऐसा बयान नहीं दिया है। मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। मैंने केवल इतना कहा था कि मैं इस बारे में सार्वजनिक रूप से नहीं बोल सकता हूं। देशमुख ने कहा कि मैं गृह विभाग का प्रमुख हूं। इसलिए मैं परिवार के प्रमुख के रूप में काम कर करता हूं। वहीं देशमुख के बयान पर विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने निशाना साधा है। दरेकर ने कहा कि देशमुख जनता का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। कोरोना, कानून व्यवस्था, विदर्भ में बाढ़ से स्थिति से निपटने समेत कई मुद्दों पर सरकार विफल साबित हुई है। इसलिए वे इन मुद्दों से लोगों का ध्यान विचलित करने के लिए यह तरह का बयान दे रहे हैं। सरकार के मंत्री एक एजेंडे के तहत हर 15 दिन में सरकार गिराने संबंधी बयान देते हैं। दरेकर ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि देशमुख के बयान में कोई तथ्य है। यदि उनके पास कोई सबूत है, तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। देशमुख गृह विभाग जैसे महत्वपूर्ण महकमे के मंत्री हैं लेकिन वे एक राजनीतिक दल के नेता के रूप में बयान देते हैं। उन्हें कुछ बंधन का पालन करना चाहिए। 

गृहमंत्री बोले मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया

इससे पहले एक साक्षात्कार में देशमुख ने कहा था कि कुछ आईपीएस राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की थी। हालांकि देशमुख ने किसी आईपीएस अधिकारी का नाम नहीं लिया था। देशमुख ने कहा कि पुलिस विभाग में सभी अधिकारी अच्छी तरीके से काम करते हैं लेकिन कुछ अधिकारी अलग-अलग विचारों के होते हैं। उनके कुछ नेताओं से करीबी संबंध होते हैं। लेकिन मैं इस बारे में सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कह सकता हूं।  

देशमुख अधिकारियों का नाम बताएं, नहीं तो धरना देंगे- आंबेडकर 

दूसरी ओर वंचित बहुजन आघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने देशमुख को घेर लिया है। आंबेडकर ने कहा कि  देशमुख को सरकार गिराने की कोशिश करने वाले अधिकारियों का नाम बताना चाहिए। जिन आईपीएस अधिकारियों ने यह कोशिश की है उनको मकोका और एनआईए एनआईए कानून के तहत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। यदि देशमुख ने अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो हम उनके कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे। 
 

Tags:    

Similar News