शादी समारोह में दंपति पर प्राणघातक हमला

शादी समारोह में दंपति पर प्राणघातक हमला

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-18 17:15 GMT
शादी समारोह में दंपति पर प्राणघातक हमला

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र के ग्राम नेर में शादी समारोह में धक्का लगने की बात पर शुरू हुआ विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। आधा दर्जन लोगों ने दंपती का रास्ता रोककर हमला कर दिया। इस हमले में पति को गंभीर चोटें आई है, जिसे इलाज के लिए नागपुर रेफर किया गया है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर पुलिस अधीक्षक ने एक पीएसआई को जमकर फटकार लगाई और टीम गठित कर आरोपियों की धरपकड़ के आदेश दिए। टीम ने इनमें से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

धक्का लगने से शुरु हुआ विवाद
पुलिस ने बताया कि 14 मई की रात नेर में आयोजित शादी समारोह में नेर निवासी प्रभुदयाल यादव का कुछ लोगों से खाना लेते वक्त धक्का लगने की बात पर विवाद हो गया था। समारोह में लोगों की समझाइश के बाद मामला शांत हो गया था। बाद में प्रभुदयाल और उसकी पत्नी रानी यादव समारोह से जब घर लौट रहे थे, तो  बदमाशों ने रास्ता रोककर उन पर हमला कर दिया। प्रभुदयाल की आंखों में गंभीर चोटें आई है। जिसे प्राथमिक इलाज के बाद नागपुर रेफर कर दिया गया है। वहीं रानी का जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

तीन आरोपी गिरफ्तार
रानी की शिकायत पर पुलिस ने भूरा उसरेठे, विशाल रघुवंशी, श्रीराम यादव, भूरू यादव, युवराज यादव और एक नाबालिग के खिलाफ धारा 294, 323, 324, 458, 506,  307, 147, 148, 149 समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में एसपी मनोज राय ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेकर टीम गठित कर तीन आरोपियों को पकड़ा गया है। सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। 

युवती के पेट से निकाली 30 वर्ग सेंटीमीटर की गठान
मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की टीम ने ऑपरेशन कर एक युवती के पेट से 30 वर्ग सेंटीमीटर की गठान निकाली। युवती पेट दर्द और सूजन की तकलीफ का इलाज कराने आमला से छिंदवाड़ा आई थी। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर हेमंत अहिरवार ने प्राथमिक जांच के बाद युवती का सीटी स्केन कराया था। सीटी स्केन रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि युवती के पेट में काफी बड़ी गठान है। शुक्रवार को ऑपरेशन कर बाहर निकाला गया। ऑपरेशन के बाद युवती की हालत सामान्य बताई जा रही है। डॉ. हेमंत अहिरवार ने बताया कि आमला से 22 वर्षीय आरती (परिवर्तित नाम) बीते चार माह से पेट दर्द और सूजन की समस्या से परेशान थी। निजी अस्पतालों में इलाज के बाद भी उसे आराम नहीं लगा। बीते दिन वह जिला अस्पताल इलाज कराने आई थी। जांच के बाद सीटी स्केन कराया गया। रिपोर्ट में आया कि उसके पेट में 15 बाई 15 सेंटीमीटर की गठान है। उन्होंने डॉ. एनआर ढाकरिया, डॉ.अश्विनी पटेल और डॉ.सोनाली के साथ मिलकर शुक्रवार को जिला अस्पताल में युवती का ऑपरेशन किया।

Tags:    

Similar News