बजाज एलियांज हेल्थ इंश्योरेंस ने जरूरत पडऩे पर नहीं किया कैशलेस 

बजाज एलियांज हेल्थ इंश्योरेंस ने जरूरत पडऩे पर नहीं किया कैशलेस 

Bhaskar Hindi
Update: 2021-07-31 11:03 GMT
बजाज एलियांज हेल्थ इंश्योरेंस ने जरूरत पडऩे पर नहीं किया कैशलेस 

बीमित का आरोप- बीमा कंपनी में बिल सबमिट किए तो जिम्मेदार लगवा रहे चक्कर
डिजिटल डेस्क जबलपुर । 
अनेक बीमा कंपनियों ने आम लोगों से लुभावने वादे करते हुए बीमा पॉलिसी बेचकर करोड़ों का मुनाफा कमाया और लाभ का धंधा भी बनाए हुए हैं। जमीनी हकीकत में देखा जाए तो बीमा कंपनियाँ अपने पॉलिसीधारकों के साथ जालसाजी करने में लगी हुई हैं। बीमितों का आरोप है कि  स्टार हेल्थ, मैक्स बूपा, बजाज एलियांज हेल्थ इंश्योरेंस, केयर हेल्थ इंश्योरेंस, चोला एमएस हेल्थ इंश्योरेंस,  एचडीएफसी एर्गो जनरल हेल्थ इंश्योरेंस, मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस, नेशनल हेल्थ इंश्योरेंस, न्यू इंडिया एश्योरेंस हेल्थ इंश्योरेंस, ओरिएण्टल हेल्थ इंश्योरेंस, रहेजा क्यूबीइ हेल्थ इंश्योरेंस, रॉयल सुंदरम हेल्थ इंश्योरेंस, रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस, यूनाइटेड इंडिया हेल्थ इंश्योरेंस, यूनिवर्सल सोम्पो हेल्थ इंश्योरेंस सहित अनेक कंपनियों ने लाभ देने का वादा करते हुए पॉलिसी आम लोगों को बेची पर जब आम लोगों को अस्पताल में इन कंपनियों की जरूरत पड़ी तो कैशलेस तो दूर की बात है अनेक खामियाँ निकालकर क्लेम ही रिजेक्ट करने में बीमा कंपनियाँ लगी हुई हैं। पीडि़तो का आरोप है कि जिम्मेदारों के विरुद्ध सख्त कदम उठाना चाहिए। 
इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 
इस तरह की समस्या यदि आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर, जबलपुर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
बीमा कंपनी के जिम्मेदार मानसिक रूप से कर रहे प्रताडि़त
सीहोर नसरुल्लागंज, ग्राम शुक्रवास निवासी गोविंद सिंह मीना ने शिकायत देते हुए बताया कि बजाज एलियांज हेल्थ इंश्योरेंस की हेल्थ पॉलिसी ले रखी है। पत्नी शोभा मीना को 12 मई को कोरोना से संक्रमित होने पर भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में आठ दिनों तक इलाज चला पर बीमा कंपनी ने कैशलेस नहीं किया। अस्पताल से छुट्टी होने के बाद बीमा कंपनी में ऑफलाइन व ऑनलाइन सारे बिल सबमिट किए थे। बिल सबमिट करने के बाद बीमा कंपनी ने किसी तरह का जवाब नहीं दिया। लगातार मेल करने पर यह कहा गया कि आपके क्लेम की क्वेरी की जा रही है और जल्द ही निराकरण कर दिया जाएगा पर आज तक बिल सेटल बीमा कंपनी के द्वारा नहीं किया गया। बीमा कंपनी के जिम्मेदार भी किसी तरह का जवाब नहीं दे रहे है। पीडि़त का आरोप है कि बीमा कंपनी के जिम्मेदार मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे हैं। क्लेम डिपार्टमेंट व सर्वेयर के विरुद्ध प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए पर उनके द्वारा किसी तरह का एक्शन नहीं लिया जा रहा है। वहीं बीमा कंपनी के जिम्मेदार लोगों से संपर्क करने का प्रयास किया गया पर किसी तरह का जवाब उनके द्वारा नहीं दिया गया। 
 

Tags:    

Similar News