घोटालोंं को उजागर कर रहे BDO ने पंचायत मीटिंग में जहर पिया

घोटालोंं को उजागर कर रहे BDO ने पंचायत मीटिंग में जहर पिया

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-02 18:12 GMT
घोटालोंं को उजागर कर रहे BDO ने पंचायत मीटिंग में जहर पिया

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। चालीसगांव पंचायत समिति के सभागृह में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पंचायत समिति के गुटविकास अधिकारी मधुकर वाघ ने बैठक शुरू होते ही जहर पीकर आत्महत्या की कोशिश की। इसके बाद बेहद गंभीर हालत में वाघ को अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज जारी है। वाघ का आरोप था कि करोड़ों का घोटाला दबाने के लिए सभापति और उपसभापति उन्हें लगातार परेशान कर रहे थे।

 

इस दौरान वाघ कुएं बनाने सहित अन्य परियोजनाओं में हुए घोटालों का खुलासा कर रहे थे। जिससे नाराज सभापति, उपसभापति और पंचायत समिति के सदस्यों ने मिलकर उन्हें 50 दिनों की छुट्टी पर भेज दिया। यही नहीं इसी बीच दबाव बनाने के लिए थाने में शिकायतें दर्ज कराई गई। जिसका जवाब देते-देते और पुलिस स्टेशन के चक्कर काटते वो थक गए थे। वाघ की जेब से चार पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें संबंधित लोगों पर गंभीर आरोप लगाए गए। 

 

सभापति ने आरोपों को किया खारिज

उधर सभापति स्मितल दिनेश बोरसे ने वाघ के आरोप को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि जांच समिति ने वाघ से पूछताछ की थी। उन्होंने तबादले के लिए अर्जी दी थी, शायद तबादले की जानकारी मिल गई होगी, इसलिए पंचायत समिति और पदाधिकारियों को बदनाम करने के लिए यह कदम उठाया। बोरसे के मुताबिक वाघ ने बिना बताए पदाधिकारियों की सभा में जहर पिया। जब्कि उन्हें किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं दी जा रही थी।

 

BDO वाघ की हालत चिंताजनक

BDO वाघ ने भी चालीसगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा गया। उन्होंने सभापति, उपसभापति, कुछ सदस्यों पर पर मामला दर्ज कराने की मांग वाघ ने कि थी। हालांकि इसपर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। फिल्हाल BDO की हालत चिंता जनक है। उनका तबादला अहमदनगर कर दिया गया है। अस्पताल में पूर्व विधायक राजीव देशमुख ने उनका हाल जाना, साथ ही न्याय ना मिलते पर आंदोलन की चेतावनी दी।

Similar News