भाजपा ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी

भाजपा ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी

Anita Peddulwar
Update: 2019-05-18 14:24 GMT
भाजपा ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव परिणाम का इंतजार किये बगैर भाजपा ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसकी तैयारी को लेकर आगामी 21 मई को मुंबई में प्रदेश कार्य समिति की बैठक बुलाई गई है। बैठक में लोकसभा चुनाव की समीक्षा के साथ ही राज्य में सूखे की स्थिति की बाबत चर्चा होगी। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 29 अप्रैल को ही पूरे हो चुके हैं। अब 23 मई को चुनाव परिणाम का इंतज़ार है।

तय होगी आगामी रूपरेखा 
समझा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव परिणाम 6 माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव पर खास असर डालेंगे। पर सत्ताधारी दल अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। मंगलवार को होने वाली बैठक में आगामी 6 माह के लिए कार्यक्रम तय किये जायेंगे। फिलहाल पार्टी नेताओं को विश्वास है कि भाजपा-शिवसेना युति 2014 की तरह इस बार भी भारी जीत हासिल करेगी। बैठक में लोकसभा क्षेत्रवार जानकारी ली जाएगी। इस चुनाव में भाजपा ने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 25 पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

उपाय योजनाएं बनने की संभावना 
बैठक में इस बात की समीक्षा की जाएगी की 25 में से कितनी जगहों पर पार्टी को जीत मिल सकती है। इस बीच राज्य में सूखे का प्रभाव बढ़ता जा रहा है और विपक्ष सरकार पर नाकामी का आरोप लगा रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए लोकसभा चुनाव खत्म होने बावजूद सूखे को लेकर विपक्ष हमलावर रहेगा। ऐसे में भाजपा सूखे को लेकर कोई कोताही नहीं करना चाहती। भाजपा नेताओं की बैठक में सूखा राहत को लेकर सरकार द्वारा किये जा रहे कार्योंपर चर्चाबक साथ ही जरूरी उपाय योजनाओं पर चर्चा होगी। प्रदेश कार्यसमिती की बैठक में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेशाध्यक्ष रावसाहेब दानवे के अलावा केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी, प्रकाश जावडेकर आदि नेता मौजूद रहेंगे।
 

Tags:    

Similar News