करोड़ों की ठगी कर विदेश भागा सराफा व्यापारी, छानबीन में जुटी पुलिस

करोड़ों की ठगी कर विदेश भागा सराफा व्यापारी, छानबीन में जुटी पुलिस

Tejinder Singh
Update: 2018-11-11 12:16 GMT
करोड़ों की ठगी कर विदेश भागा सराफा व्यापारी, छानबीन में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रुपए और सोना जमा करने पर मोटा मुनाफा देने का वादा एक सराफा व्यवसायी लोगों को करोड़ो रुपए का चूना लगा कर फरार हो गया। शक है कि ठगी करने वाला व्यापारी अजित कोठारी लोगों की गाढ़ी कमाई लेकर दुबई भाग गया है। ग्राहकों की शिकायत पर डोंबिवली पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

कोठारी की डोंबिवली के मानपाडा इलाके में 15 साल पुरानी प्रथमेश ज्वेलर्स नाम की दुकान थी। कोठारी लोगों को रुपए जमा करने पर तो ब्याज के रुप में मोटी रकम देने का वादा तो करता ही था। 10 तोला सोना जमा करने पर हर साल ब्याज के रूप में दो तोला सोना देने का भी वादा करता था। मोटी कमाई की लालच में कई लोगों ने अपनी सारी जमा पूंजी कोठारी को सौंप दी।

कोठारी की धोखाधड़ी का खुलासा उस वक्त हुआ तब दीपावली के मौके पर लोग अपने सोने के गहने वापस लेने पहुंचे। कोठारी ने अपनी दुकान के बाहर बोर्ड लगा दिया था कि दस दिन दुकान बंद रहेगी लेकिन इसके बाद भी जब कोठारी की दुकान और घर बंद मिले तो लोगों ने रामनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। कोठारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

अब तक 24 लोग पुलिस से कोठारी के खिलाफ शिकायत कर चुके हैं। लेकिन आशंका है कि ठगी के शिकार होने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है। पुलिस ने कोठारी की दुकान के बाहर एक बोर्ड लगा दिया है जिसमें ठगी के शिकार लोगों से पुलिस स्टेशन में आकर शिकायत करने को कहा गया है। 

सारी जमा पूंजी गंवाई
डोंबिवली के ही नांदिवली इलाके में रहने वाले चंद्रकांत भगत भी ठगी के शिकार होने वाले लोगों में से हैं। भगत ने कोठारी के पास नकदी के अलावा 60 तोले सोना भी गिरवी रखा था। कुल मिलाकर करीब 86 लाख रुपए का सोना और नकदी मोटे ब्याज की लालच में उन्होंने कोठारी को दे रखा था लेकिन वह सब कुछ लेकर फरार हो गया। भगत के कई रिश्तेदारों ने भी इसी तरह अपना सब कुछ गंवा दिया है।

Similar News