भाजपा सांसद के शिवसेना उम्मीदवार  बनने से पालघर के भाजपाई नाराज

भाजपा सांसद के शिवसेना उम्मीदवार  बनने से पालघर के भाजपाई नाराज

Tejinder Singh
Update: 2019-03-29 13:55 GMT
भाजपा सांसद के शिवसेना उम्मीदवार  बनने से पालघर के भाजपाई नाराज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टिकट के लिए पालघर के भाजपा सांसद राजेंद्र गावित के शिवसैनिक बनने से स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता नाराज हैं। मुंबई से सटे पालघर लोकसभा सीट से शिवसेना के प्रत्याशी राजेंद्र गावित की उम्मीदवारी का भारतीय जनता पार्टी के एक धड़े ने विरोध किया है। गावित हाल ही में भाजपा छोड़कर शिवसेना में शामिल हो गए थे। आदिवासी नेता गावित पिछले साल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे और उन्होंने पालघर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की थी। मंगलवार को गावित ने भाजपा छोड़कर सहयोगी दल शिवसेना का दामन थामा लिया। क्योंकि भाजपा ने यह सीट समझौते में शिवसेना को दे दी है। शिवसेना ने गावित को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। 

बीजेपी विधायक ने कहा: ऐसे तो कोकण से पार्टी हो जाएगी खत्म

पालघर में भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं बैठक में गावित की उम्मीदवारी का विरोध किया गया और कहा गया कि भाजपा ने यह सीट शिवसेना को देकर गलती की है। बैठक की अध्यक्षता करने वाले भाजपा के पालघर जिला अध्यक्ष और तालासरी के विधायक पास्कल धनारे ने कहा कि हम महीनों से भाजपा उम्मीदवार के चयन के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे और अब हमारे सारे प्रयास बेकार हो गए । उन्होंने कहा कि कोंकण में भाजपा की दो सीटें हैं। एक भिवंडी है और दूसरी सीट पालघर। लेकिन नए सीट बंटवारे के बाद पार्टी के पास केवल एक सीट बची है।

इस बात का जताया अंदेशा

अगर ऐसा ही चलता रहा तो भाजपा कोंकण में समाप्त हो जाएगी। इस बीच जिले में एक रैली में बहुजन विकास अघाड़ी नेता और विधायक हितेंद्र ठाकुर ने पार्टी बदलने के लिए गावित को आड़े हाथों लिया। पिछले साल पालघर लोकसभा सीट भाजपा सांसद चिंतामन वनगा के निधन के कारण रिक्त हो गयी थी । उपचुनाव में भाजपा और शिवसेना ने एक दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतारे थे भाजपा ने जहां गावित को उम्मीदवार बनाया था वहीं शिवसेना ने वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को उम्मीदवार बनाया था जो गावित से हार गए थे। 

Similar News