बॉलीवुड ड्रग्स सप्लाई रैकेट : हवाई जहाज से ड्रग्स की डिलीवरी करने वाला गिरफ्तार

बॉलीवुड ड्रग्स सप्लाई रैकेट : हवाई जहाज से ड्रग्स की डिलीवरी करने वाला गिरफ्तार

Tejinder Singh
Update: 2021-07-08 15:49 GMT
बॉलीवुड ड्रग्स सप्लाई रैकेट : हवाई जहाज से ड्रग्स की डिलीवरी करने वाला गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देशभर में नशे की पार्टियों में हवाई यात्रा कर ड्रग्स पहुंचाने वाले एक पेडलर को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई से सटे मीरारोड इलाके से दबोचा है। मुख्य आरोपी की निशानदेही पर एनसीबी ने नालासोपारा इलाके से एक नाइजीरियाई मूल के आरोपी को भी दबोचा है जो अफ्रीकी मूल के दूसरे डीलरों से ड्रग्स खरीदकर मुख्य आरोपी को बेंचता था। एनसीबी सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए मुख्य आरोपी के तार बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई से भी जुड़े हुए हैं।

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सबसे पहले सुफरान लकड़ावाला नाम के आरोपी को मीरारोड के काशीमीरा इलाके से दबोचा गया। तलाशी के दौरान उसके पास से कोकीन भी बरामद हुआ। सुफरान से पूछताछ के आधार पर एनसीबी की टीम ने नालासोपारा इलाके में छापा मारा और वहां से ब्लेसिंग एडविन ओकेरेके नाम के नाइजीरियाई मूल के आरोपी को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान उसके पास से भी एनसीबी ने मेफेड्रान और कोकीन बरामद किया। 

एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि सुफरान से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह अक्सर देश के विभिन्न हिस्सों में हवाई जहाज से यात्रा कर हाईप्रोफाइल पार्टियों में कोकीन और दूसरे मादक पदार्थ सप्लाई करता था। पकड़े जाने का संदेह होने पर कई बार वह सड़क मार्ग से भी यात्रा करता था। इसके अलावा वह बॉलीवुड की पार्टियों में भी ड्रग्स की सप्लाई करता था। सप्लाई के लिए वह दिल्ली और मुंबई में रहने वाले अफ्रीकी मूल के लोगों से ड्रग्स खरीदता था। आरोपियों से जुड़े दूसरे आरोपियों की भी पहचान की कोशिश की जा रही है।          
 

Tags:    

Similar News