तीन एटीएम में सेंधमारी कर  67 लाख उड़ाए, पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग

तीन एटीएम में सेंधमारी कर  67 लाख उड़ाए, पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-25 11:46 GMT
तीन एटीएम में सेंधमारी कर  67 लाख उड़ाए, पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव। बीती रात अज्ञात चोरों ने जुन्नारदेव शहर की एसबीआई ब्रांच के समीप स्थित एटीएम, जायसवाल काम्प्लेक्स में स्थित एसबीआई के एटीएम और अंबाडा ब्रांच के एसबीआई के एटीएम में सेंधमारी करते हुए लाखों रुपये पर हाथ साफ कर दिए। इन तीनों एटीएम में लगभग 66 लाख 82 हजार रुपये थे। सुबह एटीएम से राशि का आहरण करने पहुंचे ग्राहक ने एटीएम का बॉक्स टुटा हुआ देखा और इसकी सूचना पुलिस और शाखा प्रबंधक को दी। इसी बीच मैन ब्रांच और गुढ़ी बस स्टैंड पर स्थित एटीएम में भी सेंधमारी की सूचना पुलिस को मिली। एक साथ तीन एटीएम में सेंधमारी की घटना से पुलिस हरकत में आ गई। सूचना मिलते ही एसडीओपी जुन्नारदेव एस के सिंह और थाना प्रभारी प्रतीक्षा मार्को एसबीआई के एटीएम पहुंचे और जांच प्रारम्भ की। जांच के दौरान उन्होंने एसबीआई, महाराष्ट्र बैंक और एटीएम के आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी देखी। पुलिस इस मामले की सघन जांच कर रही है।

जुनारदेव पहुंचे एएसपी

एटीएम में सेंधमारी की सूचना मिलते ही एएसपी शशांक गर्ग जुन्नारदेव पहुंचे। उन्होंने एसबीआई के शाखा प्रबंधक से इस संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने तीनों एटीएम का निरीक्षण किया। इसके साथ ही आसपास के इलाके का मुआयना किया। इस दौरान सायबर सेल और फोरेंसिक टीम के अधिकारी भी एसबीआई के एटीएम पहुंचे थे।

गैस कटर से काटा गया बॉक्स

एटीएम में सेंधमारी की इस घटना में शातिर चोरों ने मैन ब्रांच में लगे कैमरे पर ब्लैक स्प्रे का छिड़काव किया। इसके बाद एटीएम में प्रवेश कर शटर बंद कर ली।  गैस कटर का इस्तेमाल कर बॉक्स को काट दिया और रुपये लेकर भाग खड़े हुए। तीनों एटीएम में की गई चोरी में गैस कटर का इस्तेमाल किया गया।

इंडिया बैंक के एटीएम को पहुँचाई क्षति

गुढ़ी बस स्टैंड पर लगाए गए एसबीआई एटीएम में सेंधमारी करने के बाद शातिर चोरों ने इसके समीप स्थित इंडिया प्राइवेट बैंक के एटीएम में भी सेंधमारी की कोशिश की। लेकिन उन्हें सफलता नही मिली। इस एटीएम में भी गैस मशीन के निशान दिखाई दे रहे हैं।
 

Tags:    

Similar News