कैबिनेट की बैठक फाइनल, 26 को शक्ति भवन में होने की संभावना

कैबिनेट की बैठक फाइनल, 26 को शक्ति भवन में होने की संभावना

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-06 11:22 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पिछले कई दिनों से जबलपुर में कैबिनेट बैठक को लेकर चल रही चर्चाओं पर मंगलवार को विराम लग गया। बताया जाता है कि भोपाल सेक्रेटरी संभागायुक्त राजेश बहुगुणा को 26 फरवरी की कैबिनेट बैठक जबलपुर में कराने की हरी झंडी देते हुए तैयारी के निर्देश जारी किए हैं। इसके लिए जिला प्रशासन के अधिकारी भी तैयारियों में जुट गए हैं। बैठक के आयोजन को लेकर कहा जा रहा है कि शक्ति भवन से बेहर कोई जगह नहीं हो सकती। इसके बाद भी अधिकारी विभिन्न स्थलों को देख रहे हैं, ताकि किसी प्रकार की परेशानी का सामना बाद में न करना पड़े।

जानकारी के अनुसार जबलपुर में मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट मीटिंग होना लगभग तय है। यह बात इसलिए भी पुख्ता होती है कि अधिकारियों को भी तैयारियों के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। अधिकारियों ने बैठक की जगह के साथ ही होटल और खानपान के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं जबलपुर विकास से जुड़ी डीपीआर भी तैयार कर ली गई है, जो कैबिनेट बैठक में रखी जाएगी।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
1-नर्मदा में रोप-वे एवं केबल स्टे ब्रिज बनाने के साथ ही सरस्वतीघाट में सस्पेंशन ब्रिज बनाने की योजना।
2-संभाग स्तरीय स्किल डेवलपमेंट सेंटर। इस सेंटर में एक साथ पांच हजार प्रशिक्षणार्थियों के ट्रेनिंग लेने की सुविधा होगी।
3-गुजरात की साबरमती रिवर फ्रंट बनाया जाएगा। नदी के दोनों तरफ पर्याप्त हरियाली होगी। आम आदमी वहां पर योगाभ्यास जैसी गतिविधियां भी कर सकेंगे।
4-नर्मदा नदी में मिल रहे नालों के लिए ट्रीटमेंट प्लांट का प्रस्ताव भी तैयार किया जा रहा है। इस प्लांट के जरिए नालों के गंदे पानी को साफ कर किसानों को खेती के लिए दिया जाएगा।
5-छोटी लाइन से लगी रेलवे की जमीन जिला प्रशासन को चाहिए है। इसके बदले जिला प्रशासन रेलवे को डुमना में जमीन देने के लिए तैयार है। इस आशय का प्रस्ताव पमरे के पास अटका हुआ है।
6-शहपुरा पाटन के बीच कहीं मटर प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना की जाएगी।

Similar News