सीबीआई ने मुंबई में तैनात रेलवे के प्रधान यांत्रिक अभियंता समेत तीन को घूसखोरी के मामले में गिरफ्तार

करोड़ों की संपत्ति  सीबीआई ने मुंबई में तैनात रेलवे के प्रधान यांत्रिक अभियंता समेत तीन को घूसखोरी के मामले में गिरफ्तार

Tejinder Singh
Update: 2022-09-27 17:02 GMT
 सीबीआई ने मुंबई में तैनात रेलवे के प्रधान यांत्रिक अभियंता समेत तीन को घूसखोरी के मामले में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मुंबई में तैनात रेलवे के प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता अशोक कुमार गुप्ता समेत तीन आरोपियों को एक लाख रुपए की घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। काम करने के बाद कोलकाता की एक कंपनी का बकाए बिल का भुगतान करने के ऐवज में गुप्ता ने अपने ड्राइवर अब्दुल शेख के जरिए यह रकम ली थी। मामले में घूस की रकम देने वाले आनंद सेल्स कार्पोरेशन नाम की कंपनी के हिस्सेदार आनंद टिबरेवाल को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी के दौरान आरोपियों से पास से 23 लाख रुपए नकद, 40 लाख के जेवरात और 13 करोड़ रुपए के घर और जमीन के साथ सिंगापुर और अमेरिका में स्थित आरोपी और उसके परिवार के सदस्य के नाम पर मौजूद तीन बैंक खातों की भी जानकारी मिली है जिनमें 2 लाख अमेरिकी डॉलर मौजूद है।

आरोपी का दिल्ली में एक बैंक लॉकर भी मिला है जिसकी जांच की जानी अभी बाकी है। दरअसल सीबीआई को शिकायत मिली थी कि मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन पर तैनात गुप्ता बेहद भ्रष्ट है और वह बिना घूस लिए कंपनियों के बिल पास नहीं करता। इसके बाद उसे जाल बिछाकर पकड़ा गया। पहले घूस की रकम स्वीकार करने के बाद गुप्ता के ड्राइवर जो एक रेलवे कर्मचारी ही है उसे पकड़ा गया फिर घूस देने वाले निजी कंपनी के भागीदार पर शिकंजा कसा गया। 

 

Tags:    

Similar News