सीबीआई को मिली तबादले से जुड़ी खुफिया रिपोर्ट  

कथित भ्रष्टाचार का मामला सीबीआई को मिली तबादले से जुड़ी खुफिया रिपोर्ट  

Tejinder Singh
Update: 2021-09-02 14:06 GMT
सीबीआई को मिली तबादले से जुड़ी खुफिया रिपोर्ट  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के कथित आरोपों की जांच कर रही सीबीआई ने बांबे हाईकोर्ट को सूचित किया है कि उन्हें राज्य सरकार से वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला की ओर से पुलिस महकमे में पुलिसकर्मियों के तबादले व तैनाती में होनेवाले कथित भ्रष्टाचार से जुड़ी रिपोर्ट मिल चुकी है, लेकिन यह रिपोर्ट सीबीआई की मांग के अनुरुप है कि नहीं। इसका सत्यापन करने के लिए समय दिया जाए। 

गुरुवार को सीबीआई की ओर से पैरवी कर रहे एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कोर्ट को यह जानकारी दी। इस बात को जानने के बाद न्यायमूर्ति एसएस शिंदे व न्यायमूर्ति एनजे जमादार की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई 16 सितंबर 2021 तक के लिए स्थगित कर दी। हाईकोर्ट में सीबीआई की ओर से दायर किए गए आवेदन पर सुनवाई चल रही है। जिसमें सीबीआई ने दावा किया है कि राज्य सरकार देशमुख से जुड़े मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रही है।

राज्य सरकार सीबीआई को जरुरी दस्तावेज भी नहीं दे रही है। यह हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन है। मामले में कोर्ट के कड़े रुख को देखते हुए राज्य सरकार पिछली सुनवावाई के दौरान सीबीआई को दस्तावेज देने को तैयार हो गई थी। अब सरकार की ओर से सीबीआई को कुछ दस्तावेज दिए भी गए हैं। जिनका वह सत्यापन करना चाहती है। 

Tags:    

Similar News