रेमडेसिविर इंजेक्शन विवाद पर चुनौती, दरेकर बोले - हिम्मत है तो हमारे खिलाफ कार्रवाई कर दिखाएं

 रेमडेसिविर इंजेक्शन विवाद पर चुनौती, दरेकर बोले - हिम्मत है तो हमारे खिलाफ कार्रवाई कर दिखाएं

Tejinder Singh
Update: 2021-04-19 16:08 GMT
 रेमडेसिविर इंजेक्शन विवाद पर चुनौती, दरेकर बोले - हिम्मत है तो हमारे खिलाफ कार्रवाई कर दिखाएं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस पर रेमडेसिविर इंजेक्शन की जमाखोरी का आरोप लगाने पर भाजपा ने पलटवार किया है। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि प्रियंका ने अज्ञानतावश और अधूरी जानकारी के आधार पर यह ट्वीट किया है। दरेकर ने राज्य सरकार को भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि यदि हम जमाखोरी कर रहे हैं तो सरकार हमारे खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई करे। अगर दमन की कंपनीब्रुक फार्मा के निदेशक राजेश डोकानिया ने जमाखोरी की है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए फांसी की सजा दी जाए। लेकिन सत्ताधारी दल के नेता अपनी विफलताओं को छिपाने रेमडेसिविर इंजेक्शन पर राजनीति न करे। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि विपक्ष के नेता फडणवीस और दरेकर ने पुलिस पर कोई दबाव नहीं डाला था। लेकिन हम लोग कोई अपराध न करने वाले व्यक्ति को पुलिस स्टेशन उठाकर ले जाने के कृत्य को सहन नहीं करेंगे। पाटील ने कहा कि विपक्ष के नेता के पास मुख्यमंत्री के जितना अधिकार होता है। फडणवीस को पुलिस से पूछने का अधिकार था कि ब्रुक फार्मा के निदेशक को पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए क्यों लाया गया? 

मुख्यमंत्री की वजह से महाराष्ट्र को नहीं मिल सकी दवाः लाड

भाजपा विधायक प्रसाद लाड ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भाजपा के साथ कट्टी बट्टी का खेल खेलना बंद कर देना चाहिए। उनकी वजह से महाराष्ट्र में रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं आ पाया है। लाड ने कहा कि भाजपा अपने व्यवसाय के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं लाने वाली थी। बल्कि हम लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीद कर राज्य सरकार और मनपा को देने वाले थे। लाड ने कहा कि पुलिस ने कहा है कि उसे 60 हजार इंजेक्शनरेमडेसिविर कीजमाखोरीकी खुफिया जानकारी मिली थी। अब पुलिस बताए कि रेमडेसिविर इंजेक्शनकी कितने खेप जब्त की गई है। 

मुझे पता नहीं विपक्ष की क्या मजबूरी है - राऊत

शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन का विवाद दुर्भाग्यपूर्ण है। विपक्ष की न जाने क्या मजबूरी है कि वह जमाखोरी करने वालों के पक्ष में खड़ी है। भाजपा को मुनाफाखोरों के समर्थन में खड़ा रहना शोभा नहीं देता। 

जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी- परब

प्रदेश के परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके लिए छामामारी शुरू है। रेमडेसिविर इंजेक्शन को खुले बाजार में बेचा नहीं जा सकता है। यदि किसी कंपनी के पास रेमडेसिविर इंजेक्शन है तो उसे राज्य अथवा केंद्र सरकार को बेचना पड़ेगा। 
 

Tags:    

Similar News