शहर के खिलाड़ियों को मणिपुर-नागालैंड में प्रतिभा दिखाने का मिलेगा अवसर

शहर के खिलाड़ियों को मणिपुर-नागालैंड में प्रतिभा दिखाने का मिलेगा अवसर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-09 18:04 GMT
शहर के खिलाड़ियों को मणिपुर-नागालैंड में प्रतिभा दिखाने का मिलेगा अवसर

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। एनसीसी, एनएसएस, खेल एवं साहित्यिक-सांस्कृतिक क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धियां रखने वाले छात्रों को मणिपुर एवं नागालैंड का भ्रमण करने के साथ ही वहां पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिल सकता है। मणिपुर व नागालैंड में अगामी फरवरी माह में आयोजित होने जा रहे एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम में सहभागिता के लिए एनसीसी, एनएसएस, क्रीड़ा एवं साहित्यिक व सांस्कृतिक क्षेत्र में सर्वोत्कृष्ट उपलब्धि रखने वाले विद्यार्थियों के चयन की प्रक्रिया चल रही है। उच्च शिक्षा विभाग ने क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक को छात्रों का चयन करने के निर्देश दिए हैं। विभाग द्वारा प्रेषित पत्र में कहा गया कि प्रदेश के महाविद्यालयों से नागालैंड व मणिपुर में आयोजित एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम में सहभागिता के लिए एनसीसी, एनएसएस, क्रीड़ा एवं साहित्यिक-सांस्कृतिक क्षेत्र में सर्वोत्कृष्ट उपलब्धि रखने वाले विद्यार्थी का चयन किया जाना है, जिससे वह विद्यार्थी अपनी उपलब्धियों को मणिपुर-नागालैंड के छात्र-छात्राओं से साझा कर प्रदेश के युवाओं का प्रतिनिधित्व कर सकें।

फरवरी में होगा आयोजन

नागालैंड एवं मणिपुर शैक्षणेत्तर 10 दिवसीय भ्रमण 15 से 28 फरवरी के मध्य प्रस्तावित है। विभाग द्वारा प्रेषित पत्र में कहा गया है कि चयनित होने वाले विद्यार्थी को अपनी निपुणता एवं कुशलता के संबंध में आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। ऐसे विद्यार्थी जिन्हें जिला, संभाग, प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रमाणपत्र प्राप्त हों, उन्हें वरीयता दी जाएगी। 

यूनिवर्सिटी में आयोजित प्रतियोगिताओं में शामिल होगा छिंदवाड़ा

मतदाता जागरुकता एवं आठवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह के अंतर्गत आज रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी जबलपुर में विश्वविद्यालय स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। विवि स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में छिंदवाड़ा का दल भी सहभागिता करेगा। पिछले दिनों पीजी कॉलेज में मतदाता जागरुकता पर आयोजित हुई जिला स्तरीय स्तरीय निबंध, चित्रकला, स्लोगन एवं वाद-विवाद प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी आज विश्वविद्यालय स्तर की प्रतियोगिताओं में शामिल होंगे। विवि स्तर से चयनित छात्र-छात्राओं को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा। 

Similar News