दैनिक वेतन भोगियों से रिश्वत लेने वाला CMO सस्पेंड

दैनिक वेतन भोगियों से रिश्वत लेने वाला CMO सस्पेंड

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-01 10:31 GMT
दैनिक वेतन भोगियों से रिश्वत लेने वाला CMO सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जुन्नारदेव नगर पालिका सीएमओ के खिलाफ गुरुवार को संभागीय कमिश्नर ने कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है। लंबे समय से सीएमओ के खिलाफ विभागीय जांच जारी थी। जुन्नारदेव नगर पालिका के दैनिक वेतन कर्मचारियों ने ही आरोप लगाया था कि नियमित करने के नाम पर सीएमओ द्वारा 30-30 हजार रुपए की रिश्वत ली थी।

रुपए ले लिए लेकिन नहीं किया नियमित
पिछले दिनों नियमितिकरण की कार्रवाई के दौरान जुन्नारदेव नगर पालिका के दर्जन भर कर्मचारी सीएमओ आरपी श्रीवास्तव के खिलाफ खुलकर सामने आ गए थे। सीएमओ को लेकर शिकायत थी कि नियमित करने के लिए पैसें तो लिए, लेकिन इसके बाद कर्मचारियों को नियमित नहीं किया गया। संभागीय कमिश्नर से की शिकायत के आधार पर लंबे समय से सीएमओ के खिलाफ विभागीय जांच जारी थी, पिछले दिनों शिकायत करने वाले कर्मचारियों के बयान दर्ज किए गए थे। जिसके बाद सीएमओ को इस मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। जांच पूरी होने के बाद संभागीय कमिश्नर राजेश बहुगुणा ने सीएमओ श्रीवास्तव को सस्पेंड कर दिया है।

जिला कार्यालय किया अटैच
सीएमओ को निलंबित करते हुए स्थानीय शहरी विकास अभिकरण के कार्यालय में अटैच कर दिया गया है। शासन से प्राप्त निर्देशों के तहत सीएमओ को जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता दी गई है। इसके पहले हाल ही में सौंसर नगर पालिका सीएमओ के खिलाफ भी वित्तीय अनियमित्ता के चलते निलंबन की कार्रवाई की गई थी।

भविष्य को देखते हुए दी रिश्वत
दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का कहना है कि हम लंबे समय से नियमित होने का रास्त देख रहे हैं। इसके लिए लगातार अधिकारियों और शासन से मांग भी की है, लेकिन शासन द्वारा उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण  हम तंग हालत में जीवन जीने मजबूर हैं। बच्चों और भविष्य को देखते हुए हमने संबंधित अधिकारी को रिश्वत दी, लेकिन इसके बाद  भी हमें नियमित नहीं किया गया है। यदि हमें सीधे रास्ते से नियमित कर दिया जाता, तो हम यह रास्ता कभी नहीं अपनाते। अधिकारियों ने पैसों की मांग की, जिसके कारण पैसे देने पड़े।

Similar News