बैठक से गायब सीएमएचओ को  निलंबित किया जाए, कलेक्टर ने कमिश्नर को भेजा प्रस्ताव

बैठक से गायब सीएमएचओ को  निलंबित किया जाए, कलेक्टर ने कमिश्नर को भेजा प्रस्ताव

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-20 07:58 GMT
बैठक से गायब सीएमएचओ को  निलंबित किया जाए, कलेक्टर ने कमिश्नर को भेजा प्रस्ताव

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कार्य में लापरवाही बरतने पर सोमवार को कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने सीएमचओ डॉ. जीएस गोगिया को निलंबित करने के आदेश जारी किए। सीएमएचओ के खिलाफ निलंबन का प्रस्ताव तैयार करते हुए संभागीय कमिश्नर को भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि लगातार कार्य में लापरवाही बरतने और जांच रिपोर्ट तैयार करने में लेटलतीफी करने पर कलेक्टर द्वारा ये कार्रवाई सीएमएचओ के विरुद्ध की गई है। 

जानकारी के मुताबिक  हफ्ते भर पहले ही महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें सीएमएचओ डॉ. गोगिया उपस्थित नहीं हुए। सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में भी सीएमएचओ नदारद रहे। जिसकी वजह से स्वास्थ्य महकमें से जुड़े जो काम होने थे, उसको गति नहीं मिल पा रही थी। इसके अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ के साफ निर्देश थे कि मिलावट खोरों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाएं। जिसकी जिला स्तर पर जांच हुई लेकिन जो रिपोर्ट संभागीय कमिश्नर को पहुंचाई जानी थी उस पर सीएमएचओ द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही थी। सोमवार को भी बैठक में खुद उपस्थित होने की बजाय अपने प्रतिनिधि को पहुंचा दिया गया। जिससे नाराज होकर कलेक्टर श्री शर्मा ने निलंबित करने का प्रस्ताव शासन को भेजने के आदेश जारी किए हैं। 

ईवीएम मशीन रखे होने से नहीं लग रही कक्षाएं

पीजी कॉलेज भवन के कमरों में पिछले पांच माह से कमरों में ईव्हीएम रखे होने के कारण कक्षाओं के लगने में हो रही परेशानी के विरोध में छात्रों ने पीजी कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान छात्रों ने जमकर हंगामा किया और कक्षा संचालित होने में आ रही परेशानी को देखते हुए इन कक्षों को खाली कराए जाने की मांग रखी। यहां छात्रों ने बताया कि पिछले पंाच माह से कॉलेज के कक्षों को अधिग्रहित किया है जो कि नियम अनुसार तीन माह से ज्यादा नहीं रख सकते है। ज्ञापन के जरिए उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर इन दिनों कॉलेजों मेें प्रवेश कार्य चल रहा है एवं साथ-साथ ही कक्षाएं भी शुरु होना है। ऐसे में कॉलेज के कमरें बंद होने के कारण विधार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्र संगठन ने इन कक्षों को शीघ्र खुलवाने की मांग रखी है। यहां छात्रों ने ज्ञापन में चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं होती है तो छात्र संघ उग्र आंदोलन करेगा जिसकी जिम्मेदारी कॉलेज प्रशासन की होगी। 
 

Tags:    

Similar News